‘मामूली’ काला धन की बरामदगी पर AAP ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना
Advertisement

‘मामूली’ काला धन की बरामदगी पर AAP ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने काला धन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बड़े दावों’ की आलोचना की जिसमें एकमुश्त समाधान योजना के तहत 3770 करोड़ रूपये का खुलासा हुआ है और उनसे कहा कि 80 लाख करोड़ रूपये की बरामदगी, जैसा की उन्होंने दावा किया था, में ‘बड़ी विफलता’ की वह जिम्मेदारी लें।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने काला धन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बड़े दावों’ की आलोचना की जिसमें एकमुश्त समाधान योजना के तहत 3770 करोड़ रूपये का खुलासा हुआ है और उनसे कहा कि 80 लाख करोड़ रूपये की बरामदगी, जैसा की उन्होंने दावा किया था, में ‘बड़ी विफलता’ की वह जिम्मेदारी लें।

चुनावों से पहले मोदी द्वारा हर बैंक खाते में 15 लाख रूपे जमा कराने के ‘‘वादे’’ की आलोचना करते हुए आप ने कहा कि राजग सरकार को काला धन बरामदगी में काफी कमी आने के कारण कम से कम हर खाते में ‘18.62 रूपये’ जमा कराने के बारे में विचार करना चाहिए। वह मोदी के लोकसभा चुनाव प्रचार का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि विदेशों में 80 लाख करोड़ रूपये जमा हैं और उनकी सरकार सत्ता में आने के सौ दिन के अंदर इसे वापस लाएगी।

पार्टी प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि काला धन जब्त करने में सरकार के पास ‘राजनीतिक इच्छाशक्ति’ की कमी है और उन्होंने मोदी से अपील की कि हर बैंक खाते में 15 लाख रूपये रखने की अपनी ‘बड़ी विफलता’ को स्वीकार करें जैसा कि उन्होंने 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान किया था। चड्ढा ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में कहा था कि नयी नीति की अनुपालन योजना के तहत 6500 करोड़ रूपये के अज्ञात विदेशी धन का खुलासा हुआ है। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने वादा किया था कि विदेशों में जमा 80 लाख करोड़ रूपये काला धन वापस लाएंगे। इस विफलता के लिए वह क्या कहेंगे?’

 

Trending news