मेट्रो के चौथे चरण में देरी को लेकर AAP और बीजेपी के बीच चला आरोप-प्रत्यारोप का दौर
Advertisement

मेट्रो के चौथे चरण में देरी को लेकर AAP और बीजेपी के बीच चला आरोप-प्रत्यारोप का दौर

दिल्ली सरकार को धन्यवाद देने के लिए पेश प्रस्ताव पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने परियोजना में बाधाएं डालीं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा मेट्रो परियोजना के बहुप्रतीक्षित चौथे चरण को मंजूरी देने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी बीजेपी के बीच परियोजना में देरी होने को लेकर विधानसभा में बहस हुई.

दिल्ली सरकार को धन्यवाद देने के लिए पेश प्रस्ताव पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि पार्टी ने परियोजना में बाधाएं डालीं.

सिसोदिया ने कहा,‘बीजेपी के षड्यंत्र के बावजूद आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण को दिल्लीवासियों के फायदे के लिए मंजूरी दी.’ दूसरी तरफ विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने आप सरकार पर परियोजना में तीन वर्ष विलंब कराने के आरोप लगाए.

वहीं, विधायकों को विधायी मामलों से अच्छी तरह अवगत कराने के उद्देश्य से दिल्ली विधानसभा की एक समिति फेलोशिप और इंटर्नशिप कार्यक्रमों की संभावनाएं तलाशेगी. विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल की अध्यक्षता वाली समिति इस पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

यह कदम तब उठाया गया जब आप के विधायक सोमनाथ भारती ने यह मुद्दा उठाया कि विधायी मामलों से संबंधित शोध तथा फील्ड वर्क के लिए विधायकों के पास कोई सुविधा नहीं है.

भारती ने कहा,‘अभी तक विधायकों के पास सुविधा नहीं है कि वह किसी विशेष मुद्दे पर बोलने के लिए ठोस सूचना प्राप्त कर सकें. साथ ही हमारे पास स्टेनोग्राफर नहीं है ताकि हम उन्हें कोई चीज बता सकें.’

(इनपुट - भाषा)

Trending news