अमर सिंह ने शुरू की 'आजम खान FIR यात्रा', कहा- 'मेरी शिकायत दर्ज नहीं हुई, तो जनता का क्या होता होगा'
Advertisement

अमर सिंह ने शुरू की 'आजम खान FIR यात्रा', कहा- 'मेरी शिकायत दर्ज नहीं हुई, तो जनता का क्या होता होगा'

ये यात्रा दिल्ली से शुरू होकर, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, खुर्जा, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फिरौजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, उन्नाव होते हुए लखनऊ के गोमतीनगर थाने में पहुंचेगी. 

अमर सिंह ने इससे पहले आजम खान पर बड़ा आरोप लगाया था कि आजम उनकी हत्या कराना चाहते हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने मंगलवार (16 अक्टूबर) से 'आजम खान एफआईआर यात्रा' का आगाज किया है. ये यात्रा दिल्ली से लखनऊ तक निकाली जाएगी. अमर सिंह की आजम एफआईआर यात्रा के दौरान निशाने पर मुलायम सिंह, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खान रहेंगे. इस दौरान अमर सिंह ने यूपी पुलिस के डीजीपी पर बड़े आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि यूपी के डीजीपी ओपी सिंह की पुलिस मनमानी करती है. उन्होंने आरोपी लगाया कि यूपी में उनकी एफआईआर नहीं लिखी गई तो आम जनता का क्या होगा. अमर सिंह ने कहा कि वो एफआईआर यात्रा से समाज के सामने आजम खां का असली चेहरा सामने आएगा. 

fallback

यात्रा की शुरूआत पर अमर सिंह ने ज़ी न्यूज से बातचीत में कहा कि हिंदूओं को जगाने के लिए ये यात्रा निकाल रहे है. यूपी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. इसलिए ये यात्रा निकालनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि सीएम योगी एक अच्छे सीएम हैं, लेकिन उनके अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा यूपी पुलिस सरकार की छवि को खराब कर रही है. उन्होंने कहा कि मेरी शिकायत पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

दरअसल, एसपी से निकाले जाने के बाद अमर सिंह ने कई मौकों पर पिता-पुत्र और आजम खान को निशाने पर लिया है. अमर सिंह ने अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखा है कि एसपी के हिस्से वाली लोकसभा सीटें जैसे- फिरोजाबाद, मैनपुरी और कन्नौज जरूर कवर हो. अमर सिंह की ये यात्रा दिल्ली से लखनऊ तक होगी, जिसमें यूपी के उन जिलों पर फोकस होगा. जहां समाजवादी पार्टी मजबूत है. इसमें फिरोजाबाद, मैनपुरी और कन्नौज शामिल हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में इन्हीं जिलों से समाजवादी पार्टी ने पांच लोकसभा सीटें जीती हैं.

fallback

अब अमर सिंह नहीं चाहते कि एसपी ये सीटें दोबारा जीते लिहाजा उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि इन पांच सीटों पर अमर सिंह की एसपी के गणित को बिगाड़ने की होगी. ये यात्रा दिल्ली से शुरू होकर, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, खुर्जा, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फिरौजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, उन्नाव होते हुए लखनऊ के गोमतीनगर थाने में पहुंचेगी. 

fallback

अमर सिंह ने इससे पहले आजम खान पर बड़ा आरोप लगाया था और कहा था कि आजम उनकी हत्या कराना चाहते हैं. आपको बता दें कि अमर सिंह को हिंदूवादी संस्था, युवा हिंदू वाहिनी भारत ने 27 सितंबर को अपना संरक्षक बनाया और अमर सिंह कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा कर चुके हैं कि वो आज उनकी वजह से मुमकिन हो पाया है. 

Trending news