दिल्ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी की विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल
Advertisement

दिल्ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी की विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल

‘मेक इन इंडिया’ के मुकाबले ‘मेक इंडिया’ की बात करने वाले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर सवाल किया और इस बात पर हैरानी जताई कि निवेश के प्रयास में अलग अलग कंपनियों में जाना क्या प्रधानमंत्री को शोभा देता है।

दिल्ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी की विदेश यात्राओं पर उठाए सवाल

नई दिल्ली : ‘मेक इन इंडिया’ के मुकाबले ‘मेक इंडिया’ की बात करने वाले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर सवाल किया और इस बात पर हैरानी जताई कि निवेश के प्रयास में अलग अलग कंपनियों में जाना क्या प्रधानमंत्री को शोभा देता है।

मोदी की दो देशों आयरलैंड और अमेरिका की यात्रा की समाप्ति पर, केजरीवाल ने पूछा कि प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं से देश को क्या हासिल हुआ और साथ ही फेसबुक मुख्यालय तथा गूगल परिसर सहित उनके अन्य कार्यक्रमों को लेकर निशाना साधा ।

केजरीवाल ने कई ट्वीट किये और पूछा, ‘ प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा समाप्त । यह सोचने का वक्त है कि देश को उनकी विदेश यात्राओं से अब तक क्या मिला? निवेश की मांग के लिए अलग अलग कंपनियों में जाना क्या भारतीय प्रधानमंत्री के कद को शोभा देता है ?’ केजरीवाल ने मोदी की प्रमुख परियोजना ‘मेक इन इंडिया’ के सामने अपना ‘‘मेक इंडिया’ रखकर पूरे हफ्ते निशाना साधा। ‘मेक इंडिया’ का जोर है कि देश को पहले बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जिससे खुद निवेश आकर्षित होगा ।

उन्होंने कहा कि उदाहरण के तौर पर चीनियों ने पहले चीन को खड़ा किया और फिर सभी कॉपरेरेट दिग्गज चीन में निवेश के लिए होड़ कर रहे हैं । इसलिए अगर भारत को मजबूत बनाते हैं, तो निवेश हमारी शर्तों पर आएगा, नहीं तो निवेशक शर्तें रखेंगे ।’’

Trending news