विज्ञापन में अन्ना हजारे को माला पहनाने पर माफी मांगे भाजपा: ‘आप’
Advertisement

विज्ञापन में अन्ना हजारे को माला पहनाने पर माफी मांगे भाजपा: ‘आप’

आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को भाजपा को अखबारों में दिए गए उस विज्ञापन के लिए आड़े हाथ लिया जिसमें अन्ना हजारे की तस्वीर पर माला चढ़ाई गई है। ‘आप’ ने भगवा पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य-तिथि के दिन देश के ‘दूसरे गांधी’ को ‘मार रही’ है। ‘आप’ ने कहा कि भाजपा अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगे।

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को भाजपा को अखबारों में दिए गए उस विज्ञापन के लिए आड़े हाथ लिया जिसमें अन्ना हजारे की तस्वीर पर माला चढ़ाई गई है। ‘आप’ ने भगवा पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य-तिथि के दिन देश के ‘दूसरे गांधी’ को ‘मार रही’ है। ‘आप’ ने कहा कि भाजपा अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगे।

‘आप’ ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह गांधी की बातें तो बोलती है, लेकिन पालन करती है नाथूराम गोडसे की विचारधारा का। पार्टी ने कहा कि यह विज्ञापन चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के खिलाफ है। पार्टी ने इस मामले में चुनाव आयोग के दखल की भी मांग की।

‘आप’ के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा, ‘जिस दिन महात्मा गांधी की हत्या हुई थी, उसी दिन उन्होंने दूसरे गांधी को भी मार डाला जिससे उनकी (भाजपा की) संकीर्ण मानसिकता का पता चलता है। विज्ञापन न केवल घटिया है, बल्कि यह चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के खिलाफ भी है। चुनाव आयोग को इस पर गौर कर उचित कार्रवाई करनी चाहिए।’ ‘आप’ प्रमुख अरविंद केजरीवाल 2011 में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान अन्ना हजारे के सहयोगी थे, लेकिन बाद में दोनों की राहें जुदा हो गई।

पार्टी ने भाजपा से कहा कि वह इस मुद्दे पर माफी मांगे।

Trending news