दिल्ली में जब स्कूलों, अस्पतालों की हालत सुधर सकती है तो हरियाणा में क्यों नहीं : केजरीवाल
Advertisement

दिल्ली में जब स्कूलों, अस्पतालों की हालत सुधर सकती है तो हरियाणा में क्यों नहीं : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में विकास के मुद्दे पर काम करेगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

भिवानी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए हरियाणा सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि 'हरियाणा में चिकित्सा व स्वास्थ्य के ढ़ांचे में पिछले चार सालों के दौरान कोई खास परिवर्तन नहीं आया है, जबकि हरियाणा में दिल्ली की तरह एलजी द्वारा कामों में अड़ंगा लगाने वाला भी कोई नहीं है.' 

केजरीवाल ने हरियाणा के सीएम मनोहरलाल को कमजोर सीएम बताते हुए कहा कि जब दिल्ली में स्कूलों व अस्पतालों की हालत सुधर सकती है तो हरियाणा में क्यों नहीं. भिवानी जिले के गांव बापोड़ा के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केजरीवाल ने ये बातें कही.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल की ईमानदारी को लेकर पूछे गए सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि वो किसी को सर्टिफिकेट देने नहीं आए,पर उनका मुख्यमंत्री से यही सवाल है कि यहां बदलाव क्यों नहीं हुआ. 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में विकास के मुद्दे पर काम करेगी. केजरीवाल ने चुनावों में गठबंधन के सवाल को टालते हुए कहा कि कि उन्हे राजनीति नहीं आती. वो तो केवल राष्ट्र निर्माण की सोच रखते हैं. पहले की सरकारें जाति के नाम राजनीति करती थी, लेकिन हम शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व सङकों में सुधार करने तथा किसानों की उनकी फसलों का उचित भाव व मुआवजा देने के साथ शहीद सैनिकों के परिजनों को सम्मान देना चाहते हैं.

केजरीवाल ने बापोड़ा गांव के सरकारी स्कूल का दौरा कर छात्रों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई का हालचाल जाना तथा छात्रों को देश का भविष्य बताया. यहां पर उन्होने विजिटर बुक में प्राचार्य व अन्य स्टाफ की सराहना की. 

इस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी छात्रों से विभिन्न विषयों के प्रश्र पूछे. सिसोदिया ने कहा 'दिल्ली में तो अनेक कामों में एलजी रूकावट पैदा कर देते हैं,लेकिन हरियाणा में ऐसा नहीं है. लेकिन हरियाणा में स्कूलों व अस्पतालों में सुधार ना होना बताता है कि यहां के सीएम मनोहरलाल कमजोर हैं.' 

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ,स्वास्थ मंत्री सत्येंद्र जैन व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बेरी विधानसभा के सरकारी स्कूलों का दौरा करने के बाद आज तोशाम विधानसभा बापोड़ गाव के सरकारी स्कूलों का जायजा लिया. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news