भाजपा, आरएसएस की निजी सेना के रूप में इस्तेमाल हो रही दिल्ली पुलिस : केजरीवाल
Advertisement

भाजपा, आरएसएस की निजी सेना के रूप में इस्तेमाल हो रही दिल्ली पुलिस : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। केजरीवाल ने सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि एक राजनीतिक व्यवस्था के तहत दिल्ली पुलिस भाजपा और आरएसएस की 'निजी सेना' के रूप में इस्तेमाल हो रही है। केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि दिल्ली पुलिस छात्रों के साथ 'युद्ध' लड़ रही है।

भाजपा, आरएसएस की निजी सेना के रूप में इस्तेमाल हो रही दिल्ली पुलिस : केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। केजरीवाल ने सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि एक राजनीतिक व्यवस्था के तहत दिल्ली पुलिस भाजपा और आरएसएस की 'निजी सेना' के रूप में इस्तेमाल हो रही है। केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि दिल्ली पुलिस छात्रों के साथ 'युद्ध' लड़ रही है।

गौरतलब है कि छात्रों ने दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के विरोध में 30 जनवरी को आरएसएस मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन किया था। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कथित रूप से प्रदर्शनकारियों पर बल का इस्तेमाल किया था जिसका केजरीवाल ने निंदा की।

केजरीवाल ने कहा, 'छात्रों पर हुए हमले की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। दिल्ली पुलिस भाजपा और आरएसएस की निजी सेना के रूप में इस्तेमाल हो रही है।'
मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग भाजपा और आरएसएस का विरोध कर रहे हैं दिल्ली पुलिस उन्हें डराने का काम कर रही है।

30 जनवरी को प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने आरएसएस कार्यालय की तरफ बढ़ने से रोक दिया लेकिन उन्होंने बैरिकेड गिरा दिया और आगे जाने का प्रयास किया।

पुलिस के अनुसार छात्रों ने लगभग ढाई घंटे तक प्रदर्शन किया और शाम को छह बजे के आसपास यह समाप्त हुआ। पुलिस ने बताया कि छात्रों ने पहले बैरिकेड को तोड़ दिया लेकिन दूसरे बैरिकेड को नहीं तोड़ पाये क्योंकि अधिकतम बलों की तैनाती की गयी थी।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस ने किसी तरह के बल प्रयोग या किसी भी प्रदर्शनकारी को हिरासत में लेने की बात से इंकार किया।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news