11 मौतों के बाद बुराड़ी में भूत होने की अफवाह, कहीं प्रॉपर्टी डीलरों की चाल तो नहीं?
Advertisement

11 मौतों के बाद बुराड़ी में भूत होने की अफवाह, कहीं प्रॉपर्टी डीलरों की चाल तो नहीं?

ZEE मीडिया संवाददाता ने बुराड़ी हाउस से सटे घर में रहने वाले कई लोगों से बात की. पड़ोसी नीलू ने बताया कि उन्हें ऐसी कोई आवाज नहीं सुनाई पड़ती और ना ही अब डर लगता है.

बुराड़ी केस में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौ से लोग अचंभित हैं.

नई दिल्ली: देश राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में फंदे पर झूलकर 11 लोगों की मौत मामले में करीब 20 दिन बाद भी इस रहस्य पर पर पर्दा नहीं उठ पाया है. उल्टा बुराड़ी में अफवाहों का भी बाजार गर्म है. बुराड़ी से ये खबर आ रही थी कि रात में उस घर से कई तरह की आवाजें सुनाई पड़ती है. इस खबर की पड़ताल करने जब ZEE मीडिया की टीम बुराड़ी हाउस पहुंची तो ये खबर अफ़वाह साबित हुई. 

  1. एक जुलाई को घर में लटकी मिलीं थीं 11 लाशें
  2. 10 लोग फंदे पर झूल रहे थे तो बुजुर्ग महिला का शव कमरे में मिला था
  3. प्राथमिक जांच में पुलिस पूरे प्रकरण को धर्म और टोना-टोटका से जोड़कर देख रही है

ZEE मीडिया संवाददाता ने बुराड़ी हाउस से सटे घर में रहने वाले कई लोगों से बात की. पड़ोसी नीलू ने बताया कि उन्हें ऐसी कोई आवाज नहीं सुनाई पड़ती और ना ही अब डर लगता है. उन्होंने कहा कि आवाज वाली बातें सब अफ़वाह है और जो लोग भी अफ़वाह उड़ा रहे हैं वे लोग इस गली के नहीं, बल्कि इस गली से बाहर के हैं. 

आपको बता दें कि बुराड़ी में 20 दिन बाद गली नम्बर-2 में हालात लगभग समान्य हो चुके हैं. पुलिस बेरिकेटिंग भी हटा ली गई है और उस गली में पहले की तरह आवाजाही देखी जारी है. लेकिन अभी भी पुलिसकर्मी वहां तैनात हैं और बुराड़ी हाउस पर फिलहाल ताला लगा हुआ है।

प्रॉपर्टी के रेट गिराने के लिए उड़ाई जा रही अफवाहें
पड़ोसी नीलू के घर में किराए पर रहने वाले एक छात्र ने बताया कि एक लड़का बुधवार की रात गली से दौड़ता हुआ गया था और उसी लड़के ने ये अफ़वाह उड़ाई की, उसने बुराड़ी हाउस में भूत देखा है और उसे उस घर से अवाजें भी सुनाई पड़ी. उस किरायेदार ने ये भी बताया कि पुलिस ने उस लड़के को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो भाग निकला. किरायेदार ने ये भी बताया कि वो लड़का प्रॉपर्टी डीलर से संपर्क में था और यहां के प्रॉपर्टी डीलर ये चाहते है कि बुराड़ी हाउस को भूत बंगला करार दे दिया जाए ताकि कोई इसे खरीद ना सके और बिल्डर इसे ओने पौने दाम पर खरीद कर जिस पर दुकान या फिर फ्लैट बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें: बुराड़ी केस: आ गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, 11 में से 10 की मौत का खुल गया रहस्य

परिजनों को हैंडओवर कर दिया जाएगा बुराड़ी हाउस
बुराड़ी हाउस पर तैनात दिल्ली पुलिस के एएसआई ने बताया कि इस घर से आवाज निकलने जैसी कोई बात नहीं है.ये सब बाहर के लोग अफ़वाह फैला रहे हैं.उन्होंने बताया कि हमे तो ऐसा कोई डर नहीं लगता क्योंकि घर की चाभी मेरे पास है मैं तो कई बार घर के अंदर जा चुका हूं मुझे ऐसा कुछ नहीं लगा.एएसआई ने बताया कि क्राइम ब्रांच अगले 2 से 3 दिनों में परिजनों को घर सौंप देंगे.

fallback

क्या है बुराड़ी फांसी कांड
बुराड़ी के संत नगर में एक जुलाई की सुबह एक ही परिवार के सभी 11 सदस्यों की मौत ने पूरे देश को सन्न करके रख दिया. शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह फांसी के फंदे से लटकना बताया गया है. घर में 10 लोगों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले थे, जबकि परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला सदस्य 75 वर्षीय नारायणी की लाश फर्श पर पड़ी मिली थीं.

Trending news