सीबीआई ने नौकरशाह के ठिकाने से एक करोड़ रुपये किया बरामद
Advertisement

सीबीआई ने नौकरशाह के ठिकाने से एक करोड़ रुपये किया बरामद

सीबीआई ने जब्ती के एक प्रमुख मामले में आज सूरत में विशेष आर्थिक क्षेत्र के तत्कालीन विकास आयुक्त के आवास से एक करोड़ रुपया नकद बरामद करने का दावा किया। आय से अधिक संपत्ति के मामले में अधिकारी के खिलाफ दर्ज एक मामले में तलाशी अभियान के दौरान यह बरामदगी की गयी।

सीबीआई ने नौकरशाह के ठिकाने से एक करोड़ रुपये किया बरामद

नयी दिल्ली: सीबीआई ने जब्ती के एक प्रमुख मामले में आज सूरत में विशेष आर्थिक क्षेत्र के तत्कालीन विकास आयुक्त के आवास से एक करोड़ रुपया नकद बरामद करने का दावा किया। आय से अधिक संपत्ति के मामले में अधिकारी के खिलाफ दर्ज एक मामले में तलाशी अभियान के दौरान यह बरामदगी की गयी।

सीबीआई के सू़त्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विजय कुमार नारायण शेवाले के खिलाफ एक मामला दायर किया गया था। इस समय मंगलोर सेज के विकास आयुक्त के पद पर तैनात शेवाले और उनकी पत्नी ने कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक की संपत्ति रखी थी।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने आज बताया, ‘लोक सेवक पर अपने साथ साथ अपनी पत्नी, बेटी और बेटे सहित परिवार के सदस्यों के नाम पर आय से अधिक तकरीबन 5.26 करोड़ रूपये की संपत्ति जमा करने का आरोप है। इस कथित संपत्तियों में आवास-व्यापार-कृषि भूमि शामिल है।’ 

उन्होंने दावा किया कि मंगलोर, मुंबई, मालेगांव और नासिक में सात परिसरों पर की गयी छापेमारी में बरामद की गयी कई दस्तावेज अर्जित संपत्तियों और मुंबई में अंधेरी के एक निजी कंपनी कार्यालय से 94.99 लाख रुपये के अलावा जन सेवक के आवास से 99.60 लाख नकदी बरामदगी से संबंधित है। उन्होंने बताया, ‘उनकी पत्नी के नाम पर एक बैंक लॉकर से लगभग 300 ग्राम सोने के जेवरात और लगभग 900 ग्राम चांदी के सिक्के बरामद की गयी है।’

Trending news