केंद्र ने दिल्ली के मुख्य सचिव केवल कुमार शर्मा को हटाया
Advertisement

केंद्र ने दिल्ली के मुख्य सचिव केवल कुमार शर्मा को हटाया

केंद्र ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव केवल कुमार शर्मा को बुधवार को हटा दिया और उन्हें मानव संसाधन विकास मंत्रालय में उच्च शिक्षा विभाग का सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया। इस कदम से अरविंद केजरीवाल नीत दिल्ली सरकार और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के बीच एक नयी तकरार शुरू होने की संभावना है।

नई दिल्ली : केंद्र ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव केवल कुमार शर्मा को बुधवार को हटा दिया और उन्हें मानव संसाधन विकास मंत्रालय में उच्च शिक्षा विभाग का सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया। इस कदम से अरविंद केजरीवाल नीत दिल्ली सरकार और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के बीच एक नयी तकरार शुरू होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने शर्मा को उच्च शिक्षा विभाग में ओएसडी नियुक्त किए जाने को मंजूरी दी। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की ओर से जारी एक आदेश में बगैर कोई कारण बताए कहा गया है कि अधिकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग में सचिव का पद संभालेंगे। फिलहाल इस पद पर विनय शील ओबराय हैं जो अगले साल फरवरी में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

शर्मा केंद्र शासित क्षेत्र के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह पिछले साल दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव बने थे।

Trending news