वाजपेयी की हालत में सुधार, इंफेक्‍शन में आई कमी : AIIMS मेडिकल बुलेटिन
Advertisement

वाजपेयी की हालत में सुधार, इंफेक्‍शन में आई कमी : AIIMS मेडिकल बुलेटिन

एम्‍स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार आ रहा है.

अटल जी का ब्‍लड प्रेशर सामान्‍य है और किडनी भी सही ढंग से काम कर रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: एम्‍स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत में सुधार आ रहा है. एम्‍स ने बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा कि पिछले 48 घंटे में उनकी सेहत में सुधार हुआ है. उनका ब्‍लड प्रेशर सामान्‍य है और किडनी भी सही ढंग से काम कर रही है. उम्‍मीद है कि वह कुछ दिनों में स्‍वस्‍थ हो जाएंगे. यूरिन इंफेक्‍शन के कारण उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. इंफेक्‍शन पर दवाओं से नियंत्रण हुआ है.

नेता लगातार पहुंच रहे कुशलक्षेम लेने
अटल जी के अस्वस्थ्य होने की खबर के बाद से ही उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए बीजेपी के नेता एम्म पहुंच रहे हैं. सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स पहुंचे थे और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. राहुल के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी एम्स जाकर पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत की खबर ली.

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए गए. प्रधानमंत्री करीब 55 मिनट तक वहां रहे थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा अस्पताल में ही टिके हुए हैं. प्रधानमंत्री के एम्स जाने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी अटल का हालचाल जानने के लिए एम्स गए थे.

वाजपेयी को वेंटिलेटर पर रखा गया
एम्स सूत्रों ने बताया गया था कि वाजपेयी को वेंटिलेटर पर रखा गया है और शुरुआत में उनके अंग पूरी तरह काम नहीं कर रहे थे. लेकिन अब उसमें सुधार हुआ है. 18 डॉक्टरों की टीम उनकी देखभाल में लगी हुई थी. वाजपेयी को दूसरे फ्लोर पर स्थित क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है.

ये भी देखे

Trending news