कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा भंग कर जल्द चुनाव कराने की मांग की
Advertisement

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा भंग कर जल्द चुनाव कराने की मांग की

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा को जल्द भंग कर जल्द चुनाव कराने की मांग की है।

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा भंग कर जल्द चुनाव कराने की मांग की

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा को जल्द भंग कर जल्द चुनाव कराने की मांग की है। उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता हारून यूसुफ ने कहा कि दिल्ली की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है और इसलिए यहां जल्द से जल्द विधानसभा को भंग करके दोबारा चुनाव कराने की जरूरत है, ताकि जनता की समस्याओं को दूर किया जा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी दोनों दोमुंही बातें करते हैं। बगैर चुनाव के यहां सरकार का गठन हो पाना नामुमकिन है।

दिल्ली में फिर से विधानसभा चुनाव होना तय लग रहा है। सोमवार को बीजेपी ने सरकार बनाने से कदम पीछे खींच लिए और इस तरह से फिर से चुनाव की संभावना बढ़ गई है। इस बीच, आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उप राज्यपाल की ओर से आए मुलाकात के न्योते को ठुकरा दिया।

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली में सरकार गठन को लेकर बातचीत के लिए आज शाम राजनीतिक दलों को बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने एलजी को बता दिया है कि वह सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है और नए सिरे स चुनाव के पक्ष में है। इससे दिल्ली में फिर विधानसभा चुनाव होने का रास्ता साफ हो गया है। सूत्रों के मुताबिक आज या कल में चुनावों की घोषणा हो सकती है। दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल ने एलजी से बीजेपी का आधिकारिक रुख पूछा है और चिट्ठी सार्वजनिक करने की मांग भी की है। 

 

Trending news