रेलवे के गेट मैन पर हमले से मचा हड़कंप, रेल कर्मियों ने रोक दीं रेलगाड़ियां
Advertisement

रेलवे के गेट मैन पर हमले से मचा हड़कंप, रेल कर्मियों ने रोक दीं रेलगाड़ियां

रेलवे के दिल्ली - अम्बाला पर पड़ने वाले स्टेशन नरेला और राठधना के बीच गेट संख्या 19 पर तैनात गेट मैन पर बदमाशों द्वारा हमला किए जाने और उसके हाथ काटे जाने के मामले से रेल कर्मियों बेहद आक्रोश है.

रेलवे के गेट मैन पर जानलेवा हमले से भड़का रेल कर्मियों का गुस्सा (फाइल फाेटो)

नई दिल्ली : रेलवे के दिल्ली - अम्बाला पर पड़ने वाले स्टेशन नरेला और राठधना के बीच गेट संख्या 19 पर तैनात गेट मैन पर बदमाशों द्वारा हमला किए जाने और उसके हाथ काटे जाने के मामले से रेल कर्मियों बेहद आक्रोश है. इसी के चलते रेल कर्मियों ने सोमवार सुबह लगभग 9.50 बजे दिल्ली - अम्बाला रूट को पूरी तरह से जाम कर दिया. इस रूट को जाम किए जाने से रेलवे में हड़कंप मच गया. पंजाब की ओर जाने वाली सभी गाड़ियां बाधित हो गईं. शताब्दी एक्सप्रेस जैसी प्रीमियम गाड़ियां भी शामिल थीं. रेल कर्मियों के गुस्से को देखते हुए यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा. मौके पर पहुंचे रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा रेल कर्मियों को समझाए जाने और सुरक्षा का पूरा भरोसा दिए जाने के बाद इस रूट को दोपहर 01.05 फर खोला जा सका.

  1. रेलवे के गेट मैन पर जानलेवा हमले से भड़का रेल कर्मियों का गुस्सा
  2. रेल कर्मियों ने दिल्ली - अम्बाला रूट पूरी हर से जाम किया
  3. अधिकारियों के समझाने के बाद दोपहर 1.05 बजे फिर से परिचालन शुरु हुआ
     

ये रेलगाड़ियां हुईं प्रभावित
रेल यात्रियों द्वारा साफियाबाद फाटक के करीब जाम लगाया गया. इस जाम के चलते आम्रपाली एक्सप्रेस, गीता जयंती एकसप्रेस और शताबदी सहित दर्जन भर ट्रंनों को रोका गया. इस रूट पर जाम के चलते चंड़ीगढ़, कालका, अम्बाला, अमृतसर सहित पंजाब के कई इलाकों में जाने वाली रेलगाड़ियां प्रभावित हुईं. रेल कर्मियों की मांग थी कि अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और रेल कर्मियों को काम करने के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराया जाए. रेल कर्मियों के गुस्से को देखते हुए स्थानीय पुलिस और आरपीएफ की ओर से वहां बड़े पैमाने पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए.

ये भी पढ़ें : आप भी कर सकेंगे भाप के इंजन की सवारी, रेलवे ने ट्रेन चलाने की घोषणा की

ड्यूटी के दौरान हुआ हमला
रेलवे की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया गया है कि गेट मैन कुंदन कुमार गेट संख्या 19 पर तैनात थे. इनकी ड्यूटी राहत 12 बजे से सुबह 08 बजे तक थी. ड्यूटी के दौरान रात लगभग 0.30 से 01 बजे के बीच तीन अज्ञान व्यक्तियों ने कुंदन कुमार सिंह और उनके साथी चंदन कुमार सिंह पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में कुंदन सिंह के दोनों हाथ कट गए और वो मौके पर ही गिर पड़े. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. रोहिणी के सरोज अस्पताल में गेट मैन की सर्जरी की जा रही है. सूत्रों के अनुसार गेट मैन पर हुए इस जानलेवा हमले के बाद कोई भी दूसरा गेट मैन या और कोई कर्मी गेट संख्या 19 पर ड्यूटी करने को तैयार नहीं है. वहीं रेलवे की ओर से इस गेट पर ड्यूटी के दौरान पुख्ता सुरक्षा को सुनिश्चित करने का भी प्रयास किया जा रहा है.

Trending news