डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने बरखा शुक्ला पर नौकरशाहों की पत्नी की भर्ती करने का आरोप लगाया
Advertisement

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने बरखा शुक्ला पर नौकरशाहों की पत्नी की भर्ती करने का आरोप लगाया

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी पूर्ववर्ती बरखा शुक्ला ने विज्ञापन निकाले बिना 49 अनुबंध पदों पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की पत्नी को भर्ती किया था।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने बरखा शुक्ला पर नौकरशाहों की पत्नी की भर्ती करने का आरोप लगाया

नयी दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि उनकी पूर्ववर्ती बरखा शुक्ला ने विज्ञापन निकाले बिना 49 अनुबंध पदों पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की पत्नी को भर्ती किया था।

मालीवाल ने यह आरोप भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (एसीबी) को दिए गए अपने जवाब में लगाया है। एसीबी ने शुक्ला की शिकायत पर पिछले सप्ताह मालीवाल के कार्यालय में तलाशी ली थी।

मालीवाल ने दावा किया, ‘बरखा शुक्ला सिंह ने अनुबंध पर 49 नियुक्तियां कीं और विज्ञापन दिए बिना आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की पत्नी को नियुक्त किया और जब मैंने कार्यभार संभाला तो 2500 से अधिक मामले लंबित थे।’ 

उन्होंने दावा किया, ‘मौजूदा आयोग ने 12000 शिकायतों का निपटारा किया है जबकि पिछले आयोग ने सिर्फ 3500 शिकायतों का निपटारा किया था। हमने एक साल में सरकार को 50 से अधिक सिफारिशें भी की हैं जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने अपने आठ साल के संपूर्ण कार्यकाल में इतनी सिफारिशें की थीं।’ एसीबी ने पूर्व मुख्य सचिव और बरखा शुक्ला की शिकायत पर पिछले सप्ताह यहां डीसीडब्ल्यू के कार्यालय में तलाशी ली थी। इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई थी।

अपनी शिकायत में बरखा ने दावा किया था कि कई आप समर्थकों को महिला आयोग में मलाईदार पद बांटा था। इस आरोप का मालीवाल ने जोरदार खंडन किया। मालीवाल ने कहा कि उनके पिछले साल जुलाई में कामकाज संभालने के बाद से डीसीडब्ल्यू के काम की मात्रा बढ़ी है और उसके मद्देनजर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई है। आरोपों का खंडन करते हुए मालीवाल ने कहा कि बरखा ने उनके खिलाफ आरोप राजनैतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर लगाया।

 

Trending news