नई स्पोर्ट्स बाइक पर स्टंट करने से आठवीं के छात्र की मौत
Advertisement

नई स्पोर्ट्स बाइक पर स्टंट करने से आठवीं के छात्र की मौत

नई स्पोर्ट्स बाइक पर स्टंट करने से आठवीं के छात्र की मौत (प्रतिकात्मक चित्र, यूट्यूब)

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में स्पोर्ट्स बाइक पर स्टंट करने के दौरान एक किशोर की मौत हो गई, जबकि उसका दोस्त जख्मी हो गया. ये घटना आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शहादरा को आने वाली सड़क पर हुई. मरने वाले किशोर की पहचान मोहम्मद उमर के रूप में हुई है, उमर न्यू मून पब्लिक स्कूल में आठवीं क्लास में पढ़ता था. इस हादसे में उमर का दोस्त अनस भी घायल हुआ है, 18 साल के अनस को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.    

पुलिस ने पोस्टमार्टम बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया. बताया जा रहा है कि उमर ने जिद कर पंद्रह दिन पहले की बाइक खरीदवाई थी. घटना के बाद परिवार का रोते-रोते बुरा हाल है. न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस के मुताबिक उमर परिवार के साथ गली नंबर-3, नियर चांद मस्जिद, जाफराबाद में रहता था. इसके परिवार में पिता बाबर खान, मां, दो भाई व एक बहन है. .रविवार तड़के सहरी के बाद उमर अपने दोस्त अनस के साथ केटीएम ड्यूक बाइक पर घूमने के लिए निकल गया.

इस बीच जीटी रोड पर दोनों तेज रफ्तार में बाइक चलाने लगे. राहगीरों के मुताबिक दोनों बाइक से सड़क पर स्टंट कर रहे थे. अचानक आईएसबीटी से शास्त्री पार्क की ओर आते समय उमर ने तेज रफ्तार में अपनी बाइक से स्टंट किया उसकी बाइक पलट गई और दोनों लड़के हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए.  राहगीर दोनों लड़कों को उठाकर नजदीकी जगप्रवेशचंद अस्पताल ले गए, जहां से परिजन उन्हें एलएनजेपी अस्पताल ले गए, जहां कुछ ही देर में उमर को मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है. पुलिस ने बाइक कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

उमर ने नई बाइक की जिद की और तीन दिन नहीं खाया

उमर घर में सबसे छोटा था. उमर के एक रिश्तेदार ने बताया कि पड़ोस में एक युवक महंगी स्पोर्ट्स बाइक लाया था. उसे देखकर उमर भी अपने पिता से केटीएम बाइक मंगाने की जिद करने लगा. बाबर ने उमर की जिद पूरी करने से मना भी कर दिया था लेकिन उमर ने जिद में तीन दिनों तक खाना नहीं खाया. मजबूरन बाबर को पंद्रह दिन पहले बाइक खरीदनी पड़ी. बाइक आने के बाद से वह काफी खुश था. 

Trending news