धोखाधड़ी के आरोप में दिल्ली में स्वयंभू तांत्रिक गिरफ्तार
Advertisement

धोखाधड़ी के आरोप में दिल्ली में स्वयंभू तांत्रिक गिरफ्तार

पुलिस ने 41 वर्षीय एक स्वयंभू ‘बाबा’ और उसके सहयोगी को कई निवेशकों को उच्च मासिक लाभ के एवज में अपनी कंपनी में निवेश करने का लालच देकर दो करोड़ रूपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली : पुलिस ने 41 वर्षीय एक स्वयंभू ‘बाबा’ और उसके सहयोगी को कई निवेशकों को उच्च मासिक लाभ के एवज में अपनी कंपनी में निवेश करने का लालच देकर दो करोड़ रूपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार स्वयंभू तांत्रिक कालका जी इलाके में एक वित्तीय कंपनी बुल्लिश औरा फाइनेंशियल सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड चलाता था। आरोपी ने निवेशकों को निवेश करने पर प्रतिमाह चार से छह प्रतिशत के लाभ का वादा किया था। लेकिन हरियाणा के कई ग्रामीणों से भारी रकम हासिल करने के बाद उसने अपनी कंपनी बंद कर दी और स्वयंभू तांत्रिक बन गया।

पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान जयदेव कोहली के रूप में हुई है जो बाबा कमल नयन वशिष्ठ के तौर पर अपने अनुयायियों को उपदेश दे रहा था। उसकी कंपनी को उसका एक करीबी सहयोगी मृदुल चौहान चला रहा था। उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस अभी उसके एक और साथी को पकड़ने की कोशिश में है।

Trending news