वाम दल दिल्ली में 14 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव
Advertisement

वाम दल दिल्ली में 14 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

वामदलों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनविरोधी नीतियों, सांप्रदायिक अभियानों और गरीबों के मुद्दों को लेकर 14 सीटों पर मिलकर लड़ने का फैसला किया है।

वाम दल दिल्ली में 14 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली : वामदलों ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनविरोधी नीतियों, सांप्रदायिक अभियानों और गरीबों के मुद्दों को लेकर 14 सीटों पर मिलकर लड़ने का फैसला किया है।

भाकपा की दिल्ली इकाई के शुक्रवार के एक बयान में कहा गया है, ‘भाकपा, माकपा, माकपा (माले) लिबरेशन, एसयूसीआई (सी), फारवार्ड ब्लॉक, आरएसपी और सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) सीटों को साझा करने के निर्णय पर पहुंची हैं और वे 14 सीटों पर एक दूसरे का समर्थन करेंगी।’

इन दलों ने तिमारपुर, बल्लीमारन, पालम, त्रिलोकपुरी और कृष्णानगर (भाकपा), करावल नगर और द्वारका (माकपा), नरेला, वजीरपुर, कोंडली (भाकपा माले लिबरेशन), मुंडका एवं नागलोई जाट (एआईएफबी), बादली और सदर बाजार (एसयूसीआई सी) पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

भाकपा ने कहा कि सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) और आरएसपी किसी सीट पर चुनाव नहीं लड़ रही हैं लेकिन वे अन्य वामदलों के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगी। पार्टी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर चुनाव में सहयोग के लिए कोरपोरेट का ऋण उतारने हेतु नव उदारवादी एजेंडा चलाने और आरएसएस भाजपा पर विषले सांप्रदायिक अभियान चलाने का आरोप लगाया।

Trending news