अग्रसेन कॉलेज की वेबसाइट हैक, लिखा था- पाकिस्तान जिंदाबाद
Advertisement

अग्रसेन कॉलेज की वेबसाइट हैक, लिखा था- पाकिस्तान जिंदाबाद

 दिल्ली पुलिस की आइटी सेल की मदद से वेबसाइट को ठीक किया गया. करीब तीन घंटे तक वेबसाइट हैक रही. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: वसुंधरा एन्कलेव स्थित दिल्ली विश्वविद्यालय के महाराजा अग्रसेन कॉलेज की वेबसाइट शुक्रवार को हैकर्स ने हैक कर ली. वेबसाइट पर कॉलेज के फोटो की जगह कश्मीरी पत्थरबाजों की फोटो लगी हुई थी. वेबसाइट हैक होने की सूचना से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया. कॉलेज ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी. दिल्ली पुलिस की आइटी सेल की मदद से वेबसाइट को ठीक किया गया. करीब तीन घंटे तक वेबसाइट हैक रही. 

हैकर्स ने लिखा, पाकिस्तान जिंदाबाद 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह के समय जब कॉलेज का स्टॉफ कॉलेज पहुंचा तो देखा किसी ने कॉलेज वेबसाइट हैक कर ली है. हैकर्स ने कॉलेज की वेबसाइट पर एक संदेश भी लिखा जिसमें कहा गया कि मुस्लिमों को मारना बंद करो. पाकिस्तान जिंदाबाद भी लिखा नजर आया. तीन घंटे तक कॉलेज की वेबसाइट हैक रही, इसी दौरान दो से तीन अगल अलग फोटो उपलोड की गई. दोपहर 1 बजे को वेबसाइट ठीक की गई. 

'क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते भी सुरक्षित नहीं'
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स ने अपने संदेश में लिखा, कश्मीर के लोगों को अधिकार देने के लिए कहा. साथ ही चेताया कि क्रेडिट कार्ड और बैंक खातों का विवरण भी सुरक्षित नहीं है. हैकर्स ने साइट पर लिखा, "जानते हो कि साइट क्यों हैक की गई? मुसलमानों को मारना बंद करो. आपके क्रेडिट कार्ड और बैंक खाते सुरक्षित नहीं हैं. परिणाम भुगतने को तैयार रहो.''  

इस संबंध में कॉलेज प्रशासन ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है. मामले की जांच जारी है. डीसीपी (पूर्व) पंकज कपूर ने कहा, "हमें सुबह शिकायत मिली है और हम मामले की जांच कर रहे हैं."  

Trending news