DUSU के आज नहीं आयेंगे परिणाम, 6 EVM मशीनें खराब होने के चलते आज काउंटिंग स्थगित
Advertisement

DUSU के आज नहीं आयेंगे परिणाम, 6 EVM मशीनें खराब होने के चलते आज काउंटिंग स्थगित

आज 23 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना था.मगर मशीनें खराब होने की वजह से काउंटिंग को टाल दिया गया.

एनएसयूआई और सीवाईएसएस ने आरोप लगाया है कि ये इवीएम में गड़बड़ी जानबूझकर कर की गई है क्योंकि एनएसयूआई और सीवाईएसएस के उम्मीदवार 6 राउंड तक आगे चल रहे थे. (फोटोः पीटीआई)

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) छात्रसंघ के चुनाव के परिणाम आज नहीं आयेंगे.क्योंकि 6 ईवीएम मशीनें खराब होने के चलते डीयू प्रशासन ने आज के लिए काउंटिंग स्थगित कर दी है. .काउंटिंग के स्थगित होने के बाद एनएसयूआई और सीवाईएसएस ने कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं.कार्यकर्ताओं ने कहा कि काउंटिंग आज ही होना चाहिए नहीं तो प्रदर्शन जारी रहेगा. एनएसयूआई और सीवाईएसएस ने आरोप लगाया है कि ये इवीएम में गड़बड़ी जानबूझकर कर की गई है क्योंकि एनएसयूआई और सीवाईएसएस के उम्मीदवार 6 राउंड तक आगे चल रहे थे.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान और सीवाईएसएस के अध्यक्ष सुमित यादव ने ज़ी मीडिया से बताता कि कल शाम तक  ईवीएम थे और ऐसे में अचानक कैसे गड़बड़ी आ गया अब हम डीयू प्रशासन से मांग करते है कि आज ही काउंटिंग को पूरा कराया जाए.

दरअसल, डीयू छात्रसंघ चुनाव में 6 मशीने खराब होने की वजह से गिनती को टालनी पड़ी थी.अब अगली तारीख का ऐलान होगा.आज कई बार मशीन में खराबी की शिकायत आई थी, जिसके बाद कई बार गिनती रोकनी पड़ी थी. आज 23 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना था.मगर मशीनें खराब होने की वजह से काउंटिंग को टाल दिया गया.आज वोटिंग की गिनती आज सुबह से ही शुरू हुई थी.हालांकि, शुरुआती रुझानों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बढ़त बना कर रखी थी लेकिन एनएसयूआई ने अच्छी टक्कर दी.

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों के लिए बुधवारको शाम साढ़े सात बजे तक करीब 44.46 प्रतिशत मतदान हुआ था, मतदान शांतिपूर्ण रहा था.दिल्ली के कॉलेजों में 52 केंद्रों पर मतदान हुआ था.डूसू चुनावों में 1.35 लाख छात्र 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.सुबह साढ़े आठ बजे और साढ़े नौ बजे के बीच 18.5 फीसदी मतदान हुआ और सुबह साढ़े 11 बजे तक 34 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

Trending news