DUSU चुनाव LIVE: वोटिंग शुरू, 4 पदों के लिए 23 उम्मीदवारों पर लगा है दांव

यूनिवर्सिटी चुनावों को जीतने के लिए जहां एक तरफ छात्र संगठन वोटरों को बूथ तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन शांतिपूर्ण तरीके से चुनावों को संपन्न करना में जुटा हुआ है.

DUSU चुनाव LIVE: वोटिंग शुरू, 4 पदों के लिए 23 उम्मीदवारों पर लगा है दांव
फाइल फोटो
Play

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डूसू) के चुनाव बुधवार को कराए जाएंगें. डूसू चुनावों के लिए सभी कॉलेजों में मतदान सुबह 8.30 बजे शुरू होगा और 1 बजे तक चलेगा. वहीं, इवनिंग कॉलेजों में वोटिंग दोपहर 3 बजे से शुरू होगी और शाम 7.30 बजे तक चलेगी. यूनिवर्सिटी चुनावों को जीतने के लिए  जहां एक तरफ छात्र संगठन वोटरों को बूथ तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन शांतिपूर्ण तरीके से चुनावों को संपन्न करना में जुटा हुआ है.

सभी छात्रों को वोट देने का अधिकार
इस बार के चुनावों में हर छात्र मतदान की प्रक्रिया में हिस्सा ले सके, इसके लिए तैयारी पूरी की गई है. जिन छात्रों के पास कॉलेज या विभाग का आई कार्ड नहीं है वह भी इन चुनावों में हिस्सा ले सकेंगे. चुनावों में हिस्सा लेने वाले छात्रों को एडमिशन के दौरान दी गई रसीद दिखानी होगी. 
 
कंट्रोल रूम पर अधिकारियों की नजर
छात्र संघ चुनावों पर नजर रखने के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मंगलवार को चुनाव आयोग और वरिष्ठ अधिकारियों की पुलिस के साथ बैठक हुई. इस बैठक में बताया गया कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 12 कंट्रोल रूम बनाए हैं, जहां से चुनावों की प्रक्रिया पर पूरी तरह से निगरानी की जाएगी.

760 ईवीएम मशीनों का होगी इस्तेमाल
दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस बार के छात्र संघ चुनाव काफी खास हैं. इस बार के चुनावों में लगभह डेढ़ लाख से ज्यादा छात्र मतदाता हिस्सा लेने वाले हैं. इन मतदाताओं को सही तरीके से चुनावों का हिस्सा बनाया जा सके, इसके लिए 760 ईवीएम मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

23 उम्मीदवार हैं मैदान में...
इन चुनावों के लिए कुल 23 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सहसचिव पद के लिए 5 प्रत्याशी और सचिव पद के लिए सबसे ज्यादा 8 प्रत्याशी मैदान में हैं. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close