फेमा उल्लंघन पर दिल्ली के एक दर्जन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी
Advertisement

फेमा उल्लंघन पर दिल्ली के एक दर्जन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गुजरात में हाल में एक फार्मा कंपनी के खिलाफ की गई छापेमारी से जुड़ी है. एजेंसी ने पांच अगस्त को औषधि कंपनी समूह के 11 परिसरों में तलाशी ली थी.

रीयल एस्टेट कारोबार करने वाले कांग्रेस के एक पूर्व विधायक के परिसर की भी तलाशी ली गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गुरूवार को विदेशी मुद्रा विनिमय उल्लंघन के मामले में कांग्रेस के एक पूर्व विधायक के परिसर सहित दिल्ली में करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की. ईडी के अधिकारियों ने कहा कि विदेशी मुद्रा विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के प्रावधानों के तहत ईस्ट आफ कैलाश, बाराखंबा रोड और दक्षिण दिल्ली में कुछ व्यासायिक और आवासीय परिसरों पर छापेमारी की गई. 

हवाला कारोबारी 

इसके अलावा रीयल एस्टेट कारोबार करने वाले कांग्रेस के एक पूर्व विधायक के परिसर की भी तलाशी ली गई. इसके साथ ही एक कथित हवाला कारोबारी के परिसरों पर भी छापेमारी की गई. उन्होंने कहा राष्ट्रीय राजधानी में करीब दर्जन भर स्थानों पर छापेमारी चल रही है.

संदेसरा ग्रुप ऑफ कंपनीज

समझा जाता है कि यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गुजरात में हाल में एक फार्मा कंपनी के खिलाफ की गई छापेमारी से जुड़ी है. एजेंसी ने पांच अगस्त को औषधि कंपनी समूह के 11 परिसरों में तलाशी ली थी. इस कंपनी की पहचान संदेसरा ग्रुप आफ कंपनीज के नाम से हुईहै. इसके वड़ोदरा, अहमदाबाद, मुंबई और दिल्ली स्थित प्रतिष्ठानों में फेमा प्रावधानों के तहत तलाशी ली गई.

Trending news