दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व सांसद ने जबरन किया फ्लाईओवर का उद्घाटन, सीएम केजरीवाल आज करने वाले थे उद्घाटन
Advertisement

दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व सांसद ने जबरन किया फ्लाईओवर का उद्घाटन, सीएम केजरीवाल आज करने वाले थे उद्घाटन

कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा और उनके समर्थकों ने विकासपुरी और मीरा बाग के बीच बने एलिवेटेड कॉरिडोर को शनिवार को जबरन खोल दिया, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इसका रविवार औपचारिक उद्घाटन करने वाले थे।

दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व सांसद ने जबरन किया फ्लाईओवर का उद्घाटन, सीएम केजरीवाल आज करने वाले थे उद्घाटन

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा और उनके समर्थकों ने विकासपुरी और मीरा बाग के बीच बने एलिवेटेड कॉरिडोर को शनिवार को जबरन खोल दिया, जिसके बाद पीडब्ल्यूडी ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इसका रविवार औपचारिक उद्घाटन करने वाले थे।

एक बयान जारी कर पश्चिम दिल्ली से पूर्व सांसद ने दावा किया कि उन्होंने पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विकासपुरी से मीरा बाग तक के 3.4 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन कर दिया है क्योंकि निर्माण के लिए धन कांग्रेस ने आवंटित किया था। इसबीच, पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विभाग ने जबरन फ्लाईओवर का उद्घाटन करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है।

दिल्ली सरकार बाहरी मुद्रिका सड़क पर यातायात को सुगम बनाने के लिए आज (रविवार) विकासपुरी और मीराबाग के बीच बने 3.40 किलोमीटर लंबे ऐलीवेटेड कॉरिडोर का लोकार्पण करेगी। आप सरकार का दावा है कि उसने परियोजना में 110 करोड़ रुपए की बचत की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। कॉरिडोर से उसके रास्ते में आने वाले पांच सड़क चौराहे सिग्नल-फ्री हो जाएंगे। इससे जनकपुरी, विकासपुरी, तिलक नगर, जवालाहेरी, पश्चिम विहार से होकर सफर करने वाले लोग सबसे ज्यादा लाभान्वित होंगे।

कॉरिडोर जल संचयन प्रणाली से लैस है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘विकासपुरी-मीराबाग ऐलीवेटेड रोड के लिए 559.60 करोड़ रुपए की धनराशि मंजूर की गयी थी लेकिन इसे 450 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया जिससे पीब्ल्यूडी को 110 करोड़ रुपए की बचत हुई। परियोजना 2013 में शुरू हुई थी।’ उन्होंने कहा, ‘विकासपुरी-मीराबाग ऐलीवेटेड रोड के निर्माण से इस सड़क मार्ग से सफर करने पर कम से कम 12 मिनट बचेंगे। ईंधन बचत के लिहाज से परियोजना की लागत तीन साल में वसूल हो जाएगी।’

Trending news