दिल्ली के नजफगढ़ इलाके के पूर्व MLA भरत सिंह की गोली मारकर हत्या
Advertisement

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके के पूर्व MLA भरत सिंह की गोली मारकर हत्या

दिल्ली के नजफगढ़ क्षेत्र से इनेलो के पूर्व विधायक भरत सिंह को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई । इस हमले में उनके दो सहयोगी बुरी तरह घायल हो गए । देर रात हुई इस घटना में अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की । घटना रात करीब आठ बजकर 10 मिनट पर उस समय हुई जब सिंह नजफगढ़ स्थित अभिनंदन वाटिका में एक धार्मिक समारोह में मौजूद थे । वह 2009 में नजफगढ़ से विधायक निर्वाचित हुए थे ।

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके के पूर्व MLA भरत सिंह की गोली मारकर हत्या

नई दिल्ली : दिल्ली के नजफगढ़ क्षेत्र से इनेलो के पूर्व विधायक भरत सिंह को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई । इस हमले में उनके दो सहयोगी बुरी तरह घायल हो गए । देर रात हुई इस घटना में अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की । घटना रात करीब आठ बजकर 10 मिनट पर उस समय हुई जब सिंह नजफगढ़ स्थित अभिनंदन वाटिका में एक धार्मिक समारोह में मौजूद थे । वह 2009 में नजफगढ़ से विधायक निर्वाचित हुए थे ।

 

छह से अधिक सशस्त्र हमलावर एसयूवी से घटनास्थल पर पहुंचे और 38 वर्षीय सिंह पर हमला कर दिया । उन्होंने करीब 15-20 गोलियां चलाईं । पुलिस ने बताया कि सिंह स्थानीय बाहुबली किशन पहलवान के छोटे भाई थे, जिनके खिलाफ दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं ।

अधिकारियों ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह गैंगवार का मामला प्रतीत होता है और शक की सुई स्थानीय अपराधी उदयवीर उर्फ काले के गिरोह की ओर है, जो हाल में जेल से रिहा हुआ है । एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी तीन घायलों को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल ले जाया गया जहां सिंह की मौत हो गई, जबकि सिंह के घायल हुए दो निजी सुरक्षा अधिकारियों की हालत गंभीर है ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि हमलावरों ने बिल्कुल पास से सिंह के सिर में गोली मार दी । संयुक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण पश्चिमी रेंज) तेजेंद्र लूथरा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है ।’ अपराध एवं एफएसएल टीमों ने घटनास्थल से परिस्थितिजन्य साक्ष्य जुटाए और विशेष प्रकोष्ठ तथा अपराध शाखा की कई टीमें मामले का खुलासा करने के लिए लगाई गई हैं ।

सिंह पर जून 2012 में भी ऐसा ही हमला हुआ था । हमलावरों ने उस समय सिंह पर दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में उनके कार्यालय के बाहर गोली चलाई थी । उस समय उनका एक रिश्तेदार भी घायल हुआ था । सिंह को दो गोलियां लगी थीं, लेकिन वह बच गए थे । एक गोली उनके बाएं कंधे पर लगी थी और दूसरी गोली पेट में लगी थी । उस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिन पर मुकदमा चल रहा है ।

Trending news