हरियाणा नगर निगम चुनाव 2018: पांचों नगर निगमों पर BJP ने फहराया परचम
Advertisement

हरियाणा नगर निगम चुनाव 2018: पांचों नगर निगमों पर BJP ने फहराया परचम

 हरियाणा नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है. पांच नगर निगमों में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस जीत को हरियाणा की जनता की जीत बताया है....(फाइल फोटो)

पानीपत: हरियाणा नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है. पांच नगर निगमों में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. हरियाणा में पांच नगर निगम पानीपत, करनाल, हिसार, रोहतक, यमुनानगर और दो नगरपालिकाओं (कैथल की पूंडरी, फतेहाबाद की जाखल मंडी) के लिए 16 दिसंबर को हुए मतदान हुआ था. नतीजे बुधवार को आए. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसे हरियाणा की जनता, बीजेपी के कार्यकर्ताओं और सरकार की नीति की जीत बताया है.

पानीपत नगर निगम मेयर पद की प्रत्याशी अवनीत कौर ने रिकॉर्ड 74 हजार 940 वोटों से जीत हासिल की. करनाल की बात करें तो रेणु बाला गुप्ता ने 9348 वोट से विजय श्री पाई. वहीं यमुनानगर में बीजेपी प्रत्याशी मदन चौहान ने 40 हजार 678 वोट से जबकि हिसार में गौतम सरदाना ने 28 हजार 91 वोट से जीत हासिल की. रोहतक में बीजेपी के मेयर उम्मीदवार मनमोहन गोयल ने जीत दर्ज की है.  

हुड्डा का किला ढहा
रोहतक को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है लेकिन बीजेपी के मेयर प्रत्याशी मनमोहन गोयल ने 14 हजार 776 वोटों से जीत दर्ज की. बीजेपी ने सिंबल पर चुनाव लड़ा है. कांग्रेस ने सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन इनेलो-बसपा गठबंधन ने मेयर पद के प्रत्याशी सिंबल पर उतारे हैं.

fallback

ये जनता की जीत है : खट्टर
चुनाव परिणाम के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के आखिरी साल में कई बार कहा जाता है कि एंटी इनकंबेसी है लेकिन ये रिजल्ट बताते हैं कि हमारी नीतियों से जनता खुश है. हम जींद उपचुनाव लोकसभा और विधानसभा भी जीते हैं. सीएम ने लोकसभा विधानसभा चुनाव साथ कराने पर कहा 2019 तक माहौल नहीं लगता. केंद्र प्रस्ताव लाएगा तो साथ चुनाव कराने को तैयार लेकिन 2024 तक शायद देश में माहौल बने की लोकसभा विधानसभा चुनाव साथ हो. 

Trending news