दिल्‍ली-एनसीआर में भारी बारिश; कई इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर फंसी गाड़ियां, कई उड़ानें रद्द
Advertisement

दिल्‍ली-एनसीआर में भारी बारिश; कई इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर फंसी गाड़ियां, कई उड़ानें रद्द

दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भारी मात्रा में पानी जमा हो गया। भारी बारिश के कारण राष्‍ट्रीय राजधानी के कई इलाकों और सड़कों पर पानी लगने के कारण भारी यातायात जाम हो गया है। इस भीषण ट्रैफिक जाम के चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसके कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।  

दिल्‍ली-एनसीआर में भारी बारिश; कई इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर फंसी गाड़ियां, कई उड़ानें रद्द

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार सुबह हुई भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भारी मात्रा में पानी जमा हो गया। भारी बारिश के कारण राष्‍ट्रीय राजधानी के कई इलाकों और सड़कों पर पानी लगने के कारण भारी यातायात जाम हो गया है। इस भीषण ट्रैफिक जाम के चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिसके कारण यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सड़कों पर जल-जमाव के चलते पूरे शहर में यातायात प्रभावित हुआ।

जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह भारी बारिश हुई, जिससे कई क्षेत्रों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या पैदा हो गई और लोग काफी देर तक सड़कों पर फंसे रहे। कई जगहों पर फ्लाईओवरों के नीचे पानी जमा हो गया है। इस तेज बारिश के चलते ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई है। दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा और गाजियाबाद में भीषण ट्रैफिक जाम है।

दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि रिंग रोड धौला कुआं, मथुरा रोड की तरफ भैरों मार्ग और तीन मूर्ति गोल चक्कर सहित अन्य स्थलों पर भारी जल-जमाव हो गया। मौसम अधिकारियों ने दिनभर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 3.9 मिलीमीटर बारिश हुयी है। अधिकतम तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है। डीएनडी की ओर जाने वाले बारापुला फ्लाईओवर, आश्रम चौक, रिंग रोड पर महारानी बाग, लाजपत नगर, सराय काले खां, राजा गार्डन की ओर मायापुरी और जिमखाना की ओर तीन मूर्ति मार्ग पर भी पानी भर गया।

वहीं, भारी बारिश से हवाई सेवा भी प्रभावित हो रही है। जानकारी के अनुसार, कई उड़ानों का परिचालन प्रभावित हो गया है तो कई उड़ानें रद्द एवं लेट हो गई हैं। भारी बारिश के चलते विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है। दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण उड़ानों में मामूली देरी हुयी। अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे दोहा से दिल्ली आने वाले कतर एयरवेज के एक विमान को ‘खराब मौसम’ के कारण जयपुर की ओर मोड़ दिया गया।

जलजमाव के कारण लगभग सभी प्रमुख सड़कों पर भारी यातायात होने की खबर है। दिल्ली के साथ-साथ गुड़गांव में भी भारी जाम लग गया है। बारिश की वजह से दिल्ली से सटे गुड़गांव में भी जाम लग गया है। गुड़गांव के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे बड़ी संख्या में लोग जाम से जूझ रहे हैं। ऑफिस टाइम होने की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सड़कों पर धैर्य के साथ निकलने की अपील की है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों से एहतियात बरतने की अपील की है। मौसम विभाग के अनुसार, आज दिनभर बारिश होने की संभावना है। बरसात के गुरुवार को थमने की उम्‍मीद है।

Trending news