'ऐसे आयोजनों से इंटीरियर डिजाइन बिजनेस को मिलेगी रफ्तार'
Advertisement

'ऐसे आयोजनों से इंटीरियर डिजाइन बिजनेस को मिलेगी रफ्तार'

इस प्रदर्शनी के दौरान इंटीरियर डिजाइन में हो रहे नए इनोवेशन, डिजाइन और कांसेप्ट के बारे में लोगों को बताया गया.

फोटो साभार:TCMM

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पहला कॉमर्शियल इंटीरियर डिजाइन 'सीसीडी 2018 बिजनेस टू बिजनेस शो' का आयोजन शनिवार को पुलमैन होटल में हुआ है. बी 2 बी मीडिया और टेक कम्युनिक मल्टीमीडिया (टीसीएमएम) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में 'कांसेप्ट और कॉमर्शियल डिजाइन (सीसीडी) 2018' नामक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी के दौरान इंटीरियर डिजाइन में हो रहे नए इनोवेशन, डिजाइन और कांसेप्ट के बारे में लोगों को बताया गया.

इस कार्यक्रम के दौरान पूरे देश से आर्किटेक्ट्स और डिजाइन प्रोफेशनल्स ने परियोजना प्रबंधन कंपनियों, कॉर्पोरेट ग्राहकों, कॉर्पोरेट रियल स्टेट और फेसिलिटि प्रबंधन पेशेवरों, सामान्य ठेकेदारों, सलाहकारों को कॉमर्शियल फ्लोरिंग के फर्नीचर, लाइट्स, बेड और बाथ की अग्रणी कंपनियों को कई उत्पाद और समाधान से भी परिचित कराया.

इस दौरान बी 2 बी मीडिया और टेक कम्युनिक मल्टीमीडिया (टीसीएमएम) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनजीत सिंह बक्षी ने कहा कि दक्षिण एशिया का एकमात्र मंच होने के नाते, सीसीडी 2018 कार्यक्रम को माध्यम से कमर्शियल डिजाइन उद्योग के खरीदारों और विक्रेताओं को अद्भुत व्यापार अवसर उपलब्ध कराएं जा रहे हैं. मनजीत सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजनों से इंटीरियर डिजाइन कारोबार को रफ्तार मिलेगी. इस साल इस कार्यक्रम का आयोजन आतिथ्य के साथ 'भविष्य के कार्यस्थल - 2030के लिए'(‘Future Workplaces – Design for 2030) को ध्यान मे रखकर किया गया है.

इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों के लिए डिजाइन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था. जिसके दौरान छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और इंटीरियर उद्योग के भविष्य के बारे में अपनी परिकल्पना को सचित्र किया.उत्सव के पहले दिन का समापन उद्योग जगत के शीर्ष आपूर्तिकर्ताओं द्वारा उत्पाद लॉन्च और डिजाइन प्रतियोगिता के विजेता छात्रों और शो में सर्वश्रेष्ठ अनुभव वाले क्षेत्र के विजेता को पुरस्कार वितरण और उद्योग के शीर्ष डिजाइनरों और सीसीडी सलाहकार बोर्ड के सम्मान के साथ हुआ.

fallback

समापन समारोह के दौरान सीसीडी 2018 के उद्देश्य के बारे में टीसीएमएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(CEO) मनजीत सिंह बक्षी ने कहा, 'चुनिंदा प्रदर्शकों और उद्योग जगत की हस्तियों को एक साथ एक ही स्थान पर लाकर, सीसीडी 2018 कई महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदों और निर्णयों को अंजाम देने वाला एक आदर्श मंच बना है. हमें गर्व है हमारा यह प्रयास वर्चुअल क्षमताओं को वास्तविक बनाने में सफल साबित हुआ है. इसके अलावा, इस कार्यक्रम में पेशेवरों और संगठनों के बीच आपसी संपर्क और सामंजस्य भी हुआ है. सीसीडी 2018 उद्योग जगत के खिलाड़ियों के बीच मजबूत संबंध विकसित करने के लिए एक सफल पहल है.'

इस प्रदर्शनी के दौरान बुजी स्पेस, टेन्सेल, स्टैंडर्ड कार्पेट्स, सजावट गिल्ड, ज़ायना, माइक्रो कॉटन जैसे एग्जिबिटर्स शामिल रहें.

Trending news