सोने की तस्करी में पकड़े गए दो लोगों में एयर इंडिया एक कर्मी भी शामिल
Advertisement

सोने की तस्करी में पकड़े गए दो लोगों में एयर इंडिया एक कर्मी भी शामिल

इसमें बताया गया कि यात्री एवं हवाअड्डा कर्मचारी के सामान की विस्तार से की गई जांच में सोने के दो कड़े मिले जिनका कुल वजन 600 ग्राम और कुल मूल्य 17.18 लाख रुपये था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के लिए सीमा-शुल्क विभाग के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किए गए दो लोगों में एयर इंडिया एसएटीएस (एयरपोर्ट स्‍‍‍‍‍‍टाफ) का एक कर्मचारी भी शामिल है. सोमवार को जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. एयर इंडिया एसएटीएस एयर इंडिया लिमिटेड और सिंगापुर की एसएटीएस लिमिटेड की आधेे-आधेे फीसदी की साझेदारी वाला संयुक्त उपक्रम है जो ग्राउंड पर शुरू से लेकर अंत तक दी जाने वाली सेवाएं- यात्री एवं यात्री सामान का प्रबंधन, विमान की अंदरूनी साफ-सफाई और कार्गों प्रबंधन आदि उपलब्ध कराता है. 

शुक्रवार को अधिकारियों ने गोपनीय जानकारी के आधार पर बैंकॉक से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरे एक यात्री को रोका था. सीमा-शुल्क विभाग ने एक बयान में कहा, “इसके बाद एयर इंडिया एसएटीएस के लिए काम कर रहे हवाईअड्डे के एक और कर्मी को रोका गया जो उक्त यात्री को तस्करी में मदद कर रहा था.” 

ये भी पढ़ें: दिल्ली: IGI एयरपोर्ट से चार दिन में एक करोड़ रुपए का सोना जब्त, चार गिरफ्तार

इसमें बताया गया कि यात्री एवं हवाअड्डा कर्मचारी के सामान की विस्तार से की गई जांच में सोने के दो कड़े मिले जिनका कुल वजन 600 ग्राम और कुल मूल्य 17.18 लाख रुपये था. इसमें बताया गया कि दोनों ने पूर्व में भी सोने की तस्करी करने एवं उसमें सहयोग देने की बात स्वीकार की. बयान में बताया गया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और सोना जब्त किया गया.

आपको बता दें कि 24 जुलाई को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सीमा शुल्क विभाग ने करीब एक करोड़ रुपये के सोने की तस्करी के आरोप में चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. विभाग ने पिछले चार दिन में दो अलग-अलग मामलों में तकरीबन एक करोड़ रुपये का सोना जब्त किए थे. 

Trending news