दिल्ली: साई मंदिर में अल्फोंस ने किया स्वच्छता अभियान का नेतृत्त्व
Advertisement

दिल्ली: साई मंदिर में अल्फोंस ने किया स्वच्छता अभियान का नेतृत्त्व

पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत दिल्ली के लोधी रोड स्थित साई बाबा मंदिर में शनिवार को स्वच्छता अभियान का नेतृत्त्व किया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत दिल्ली के लोधी रोड स्थित साई बाबा मंदिर में शनिवार को स्वच्छता अभियान का नेतृत्त्व किया और एक युवक को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया, जिसे उन्होंने सिगरेट पीकर सड़क पर फेंकते देखा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान शुरू कर लोगों से कहा कि महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए स्वयं को समर्पित कर दें. यह अभियान 2 अक्तूबर को गांधीजी की जयंती तक चलेगा.

दीवारों पर लग पान के दागों को किया साफ
इससे पहले स्वच्छता अभियान में जनपथ मार्केट में दीवारों पर पान के दागों को अपने हाथों से साफ करने वाले अल्फोंस ने आज के अभियान के तहत मंदिर परिसर को साफ करते वक्त दस्तानों का इस्तेमाल किया. वहां सफाई अभियान में भाग लेने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि सफाई के दौरान, जब मंत्री ने गली में एक युवक को धूम्रपान करते हुये देखा, मंत्री को देखते ही उस लड़के ने तुरंत अपने सिगरेट को सड़क पर ही फेंक दिया, लेकिन अल्फोंस ने उसकी इस हरकत को पकड़ा और वहीं डांटते हुये उसे स्वच्छता का पाठ पढ़ाया और उसे धूम्रपान छोड़ने की भी सलाह दी. 

इस अभियान में कई संस्थानों से आये छात्रों ने भी भाग लिया. इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि स्वच्छता अभियान ने पिछले चार वर्षों में क्रांतिकारी बदलाव लाया है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news