कुमार विश्वास, सोमनाथ भारती हैं ‘असामाजिक तत्व’: बरखा सिंह
Advertisement

कुमार विश्वास, सोमनाथ भारती हैं ‘असामाजिक तत्व’: बरखा सिंह

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने आज आप नेताओं कुमार विश्वास और सोमनाथ भारती को ‘असामाजिक तत्व’ बताया जिनके मन में महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्वास के खिलाफ शिकायत को ‘बंद’ नहीं किया गया है बल्कि पुलिस को सौंप दिया गया है।

नई दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने आज आप नेताओं कुमार विश्वास और सोमनाथ भारती को ‘असामाजिक तत्व’ बताया जिनके मन में महिलाओं के लिए कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्वास के खिलाफ शिकायत को ‘बंद’ नहीं किया गया है बल्कि पुलिस को सौंप दिया गया है।

सिंह ने एक बयान में कहा कि वे (कुमार विश्वास और सोमनाथ भारती) असामाजिक तत्व हैं जिन्हें मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का संरक्षण प्राप्त है। उनके मन में महिलाओं और आयोग के लिए कोई सम्मान नहीं है। मेरा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से अनुरोध है कि उनके खिलाफ कार्रवाई करें। सिंह का कार्यकाल 18 जुलाई को समाप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि हर महिला चाहे शंकुतला गैंबलिन हों या लीपिका भारती या विश्वास मामले में पीड़िता या बरखा सिंह, आप की पीड़ित हैं। सिंह ने स्पष्ट किया कि आप की एक महिला कार्यकर्ता द्वारा विश्वास के खिलाफ दर्ज शिकायत प्रक्रिया के अनुरूप पुलिस को सौंप दी गयी है तथा इसे बंद नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमने विश्वास को तीन बार समन जारी किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और न ही आयोग के समक्ष पेश हुए। इसलिए मामले से निपटने की डीसीडब्ल्यू की नीति के अनुसार यह पुलिस को सौंप दिया गया। हम किस प्रकार किसी मामले को बंद कर सकते हैं या वापस ले सकते हैं जो हमारे द्वारा दाखिल भी नहीं किया गया? उन्होंने कहा कि डीसीडब्ल्यू विश्वास और भारती के खिलाफ आयोग को ‘बदनाम’ करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने पर भी विचार कर रहा है।

Trending news