दिल्ली: LG ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा स्वीकार किया
Advertisement

दिल्ली: LG ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन का इस्तीफा स्वीकार किया

इस महीने की शुरूआत में जैन ने इस पद से इस्तीफा देते हुए निजी कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धता का हवाला दिया था। 

एलजी अनिल बैजल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के उप राज्यपाल( एलजी) अनिल बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार पद से वीके जैन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इस महीने की शुरूआत में जैन ने इस पद से इस्तीफा देते हुए निजी कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धता का हवाला दिया था. इसके कुछ ही दिन पहले शहर की पुलिस ने केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर हुए कथित हमले के सिलसिले में उनसे पूछताछ की थी.

  1. इस महीने की शुरूआत में वीके जैन ने इस्तीफा दिया था
  2. जैन ने इस्तीफा देते हुए निजी कारणों और पारिवारिक प्रतिबद्धता का हवाला दिया था
  3. एलजी ने 12 मार्च 2018 की तारीख से वीके जैन द्वारा की गई इस्तीफे की पेशकश स्वीकार कर ली

सेवा विभाग के सोमवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि उप राज्यपाल ने 12 मार्च 2018 की तारीख से वीके जैन द्वारा की गई इस्तीफे की पेशकश स्वीकार कर ली है. सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी जैन ने मुख्यमंत्री के सलाहकार पद से इस्तीफा दिया था. सूत्रों ने बताया कि जैन ने वकालत के पेशे में शामिल होने का फैसला किया है.

दिल्ली विधानसभा, मुख्यमंत्री ने इराक में 39 भारतीयों की हत्या पर शोक प्रकट किया
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इराक में बंधक बनाये गए 39 भारतीयों की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है और दिल्ली विधानसभा ने दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ इराक में बंधक बनाए गए 39 भारतीय कर्मियों की मौत के बारे में जानकर काफी दुख हुआ. पूरा देश मृतकों के परिजनों के साथ खड़ा है.’’ विधानसभा में अध्यक्ष राम निवास गोयल ने एक शोक संदेश पढ़ा, जिसके बाद दो मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. गोयल ने शोक संदेश में कहा, ‘‘यह काफी दु:खद है कि करीब तीन साल बाद, हमें जानकारी मिली है कि इराक में बंधक बनाये गये 39 भारतीय मारे गये.’’ 

माफी मांगने पर सिसोदिया की सफाई - लोगों के काम करने आए हैं, अदालत जाने का नहीं है समय

राज्यसभा में सुषमा स्वराज ने दी 39 भारतीयों की मौत की जानकारी
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि करीब तीन साल पहले इराक में बंधक बनाए गए सभी 39 भारतीय मारे गए और उनके शव बरामद किए गए हैं. स्वराज ने सदन में कहा कि इराक के मोसुल से आतंकी संगठन आईएसआईएस ने 40 भारतीय को बंधक बना लिया था, जिसमें से एक खुद को बांग्लादेश से आया मुस्लिम व्यक्ति बताकर वहां से बच निकला था. शेष 39 भारतीयों को बदूश ले जाकर मार डाला गया.

(इनपुट - भाषा)

Trending news