दिल्ली के एम्स छात्रावास में फंदे से झूलती मिली एमबीबीएस छात्रा
Advertisement

दिल्ली के एम्स छात्रावास में फंदे से झूलती मिली एमबीबीएस छात्रा

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की एक छात्रा रविवार सुबह संस्थान परिसर में स्थित छात्रावास के अपने कमरे में फंदे से झूलती मिली।

नई दिल्ली : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की एक छात्रा रविवार सुबह संस्थान परिसर में स्थित छात्रावास के अपने कमरे में फंदे से झूलती मिली।

मृत छात्रा की पहचान राजस्थान के बीकानेर जिले की रहने वाली खुशबू चौधरी के तौर पर हुई है। वह बीते 10 जुलाई को ही एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा के तौर पर संस्थान में आई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यूं तो एम्स के अधिकारियों ने इस घटना के पीछे रैगिंग की संभावना होने से इनकार किया है और मामले की जांच शुरू करने का दावा भी किया है, लेकिन पुलिस अब तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है।

अधिकारी ने बताया कि मृतका के शरीर पर किसी शारीरिक संघर्ष के निशान नहीं देखे गए हैं। बहरहाल, संस्थान परिसर के अन्य छात्रों और खुशबू के माता-पिता, जो आज दोपहर ही दिल्ली आए, से पूछताछ की जा रही है ताकि पता चल सके कि उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित तो नहीं किया गया था। कॉल रिकॉर्ड और अन्य रिकॉडरें के लिए छात्रा का मोबाइल फोन भी ले लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) प्रेम नाथ ने कहा, ‘अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। पुलिस ने सीआरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत जांच का जिम्मा संभाल लिया है।’ पुलिस के मुताबिक, घटना की सूचना आज दोपहर 2:50 में दी गई। छात्रावास के कमरे में कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है।

एम्स के प्रवक्ता अमित गुप्ता ने कहा, ‘एम्स के सुरक्षाकर्मी, छात्रावास कर्मी और छात्रावास अधीक्षक तुरंत मौके पर पहुंचे और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद पुलिस छात्रावास पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। शव को एम्स के आपातकालीन विभाग में ले जाया गया।’

Trending news