लापरवाही : सफाई के बाद बंद नहीं किए गए सीवर और चली गई एक शख्स की जान
Advertisement

लापरवाही : सफाई के बाद बंद नहीं किए गए सीवर और चली गई एक शख्स की जान

समयपुर बादली में सीवर खुले होने के कारण उसमें गिरने से एक युवक की मौत हो गई है. 

लापरवाही : सफाई के बाद बंद नहीं किए गए सीवर और चली गई एक शख्स की जान

नई दिल्ली(नीरज गौड़) : राजधानी दिल्ली में प्रशासन की लापरवाही खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. गांधी नगर, मयूर बिहार, नांगलोई समेत दिल्ली के कई इलाके ऐसे हैं जहां पर बारिश के पानी को निकालने के लिए प्रशासन ने सीवरों को खोल दिया है. सड़के बेशक से पानी से मुक्त हो गई हों, लेकिन लोगों के लिए मुसीबत बन गई हैं. जगह-जगह सीवर खुलने होने के कारण यह हादसों का सबब बन गए हैं. 

  1. समयपुर बादली में सीवर में गिरा एक युवक
  2. 5 घंटे के रेस्क्यू के बाद पुलिस ने बरामद किया शव
  3. सड़क पर पानी भरने के कारण नहीं दिखा था सीवर

समयपुर बादली में सीवर खुले होने के कारण उसमें गिरने से एक युवक की मौत हो गई है. शुक्रवार को एक अपने घर से बाहर किसी काम के लिए जा रहा था, तभी खुले हुए सीवर में जाकर गिर गया. युवक के सीवर में गिरने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद युवक को बाहर निकाला तो उसकी मौत हो चुकी थी.

मिठाई की दुकान पर काम करता था युवक
पुलिस के मुताबिक, युवक घर के पास ही स्थित एक मिठाई की दुकान पर काम किया करता था. शुक्रवार को दोपहर के वक्त युवक अपने घर जाने के लिए निकला था. जैसे ही वो मेन रोड पर आया तो तेज बारिश होने की वजह से उसे रोड पर खुला सीवर नजर नहीं आया और वो खुले सीवर में गिर गया. फायर डिपार्टमेंट और पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला गया. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को जब तेज बारिश हो रही थी. उसी दौरान समयपुर बादली इलाके में रेल रोड पर सीवर में एक युवक की गिरने की जानकारी उन्हें मिली. पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ लगी थी. पुलिस और फायर डिपार्टमेन्ट ने युवक को बाहर निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और पांच घन्टे के रेस्क्यू के बाद उसे बाहर निकाला. युवक का नाम पवन बताया जा रहा है. 

बारिश के कारण भर गया था पानी
रेल रोड पर रहने वाले चश्मदीद संदीप के मुताबिक शुक्रवार सुबह से सीवर को साफ करने का काम चल रहा था. सफाई कर्मचारी ने सीवर साफ करने के बाद उसे ढका नहीं था और कुछ देर बाद तेज बारिश हो गई. ज्यादा बारिश होने की वजह से रोड पर पानी भर गया और वहां से गुजरने वाले लोगों को सीवर नजर नहीं, जिसके कारण पवन जाकर उसमें गिर गया. 

लोगों का ये भी कहना है कि बरसात के मौसम में ही सफाई काम शुरू किया गया. अगर वक्त रहते पहले करते और सफाई कर्मचारी सफाई के बाद उसे ढक देते तो  पवन लापरवाही का शिकार नहीं होता.

Trending news