बारिश ने दिल्ली वालों को दिलाई गर्मी से राहत
Advertisement

बारिश ने दिल्ली वालों को दिलाई गर्मी से राहत

दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार सुबह हुई झमाझम बारिश से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि आधिकारिक तौर पर शहर के मौसम का आकलन करने वाली सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, पालम, आयानगर और लोधी रोड इलाकों में क्रमश: 9.2 मिमी, 14.2 मिमी और 3.4 मिमी बारिश हुई। अधिकारी ने बताया कि हालांकि रिज के तहत आने वाले इलाकों में बारिश नहीं हुई।

बारिश ने दिल्ली वालों को दिलाई गर्मी से राहत

नई दिल्ली : दिल्ली के कई हिस्सों में सोमवार सुबह हुई झमाझम बारिश से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि आधिकारिक तौर पर शहर के मौसम का आकलन करने वाली सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, पालम, आयानगर और लोधी रोड इलाकों में क्रमश: 9.2 मिमी, 14.2 मिमी और 3.4 मिमी बारिश हुई। अधिकारी ने बताया कि हालांकि रिज के तहत आने वाले इलाकों में बारिश नहीं हुई।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम यानी 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सुबह साढ़े आठ बजे तक आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग कार्यालय ने दिन के बाकी हिस्से में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग अधिकारी ने बताया कि आसमान में सामान्यत: बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस पर बना रहेगा। दिल्ली में कल अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक यानी 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं, न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो इस मौसम में औसत से चार डिग्री अधिक था।

Trending news