दिल्ली एयरपोर्ट पर टला विमान हादसा, आमने-सामने आ गए थे इंडिगो-स्पाइसजेट के प्‍लेन
Advertisement

दिल्ली एयरपोर्ट पर टला विमान हादसा, आमने-सामने आ गए थे इंडिगो-स्पाइसजेट के प्‍लेन

दिल्ली हवाईअड्डे पर मंगलवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। एटीसी के संवाद में दिक्कत की वजह से यहां निजी एयरलाइन इंडिगो और स्पाइसजेट के विमान आमने-सामने आ गए थे।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्ली : दिल्ली हवाईअड्डे पर मंगलवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। एटीसी के संवाद में दिक्कत की वजह से यहां निजी एयरलाइन इंडिगो और स्पाइसजेट के विमान आमने-सामने आ गए थे।

सूत्रों ने बताया कि जब यह घटना हुई तब इंडिगो का विमान लखनउ से यहां उतरा था। उसमें 160 यात्री सवार थे। उसी वक्त स्पाइसजेट का एक विमान हैदराबाद जा रहा था जिसमें 187 यात्री सवार थे। उड्डयन नियामक डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है। स्पाइसजेट ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि विमान में सवार यात्रियों की सुरक्षा किसी भी मौके पर जोखिम में नहीं थी।

एयरलाइन ने एक वक्तव्य में कहा कि दिल्ली से हैदराबाद जा रहा स्वाइसजेट का विमान एसजी 123 एटीसी के निर्देशों का पालन कर रहा था। विमान रनवे पर था तभी स्पाइसजेट के क्रू ने देखा कि इसी रनवे पर विपरित दिशा से एक अन्य विमान आ रहा था। स्पाइसजेट के चालक दल ने विमान तुरंत रोक दिया और एटीसी को इस बारे में जानकारी दी। इंडिगो प्रवक्ता की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई।

Trending news