वकील की हत्या से पहले NDMC उपाध्यक्ष ने दी थी धमकी: APP
Advertisement

वकील की हत्या से पहले NDMC उपाध्यक्ष ने दी थी धमकी: APP

आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर ने एनडीएमसी के इस्टेट अधिकारी मोहम्मद मोइन खान की हत्या से कुछ दिन पहले उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। पार्टी दिल्ली पुलिस से तंवर को गिरफ्तार करने और हत्यारों के साथ उनकी ‘मिलीभगत’ की जांच करने की मांग की। हालांकि एनडीएमसी उपाध्यक्ष ने आरोपों को ‘बेबुनियाद’ बताया।

वकील की हत्या से पहले NDMC उपाध्यक्ष ने दी थी धमकी: APP

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर ने एनडीएमसी के इस्टेट अधिकारी मोहम्मद मोइन खान की हत्या से कुछ दिन पहले उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। पार्टी दिल्ली पुलिस से तंवर को गिरफ्तार करने और हत्यारों के साथ उनकी ‘मिलीभगत’ की जांच करने की मांग की। हालांकि एनडीएमसी उपाध्यक्ष ने आरोपों को ‘बेबुनियाद’ बताया।

खान एक वकील थे और एनडीएमसी के सहायक कानूनी सलाहकार थे। वह घटना के अगले दिन ‘द कनॉट’ होटल के लीज की शर्तों पर अंतिम आदेश देने वाले थे। यह होटल एनडीएमसी (नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद) की संपत्ति पर काम कर रहा है। पुलिस ने कल होटल के मालिक रमेश कक्कड़ और पांच अन्य को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया।

आप ने यह भी पूछा कि तंवर और कक्कड़ के बीच कैसे संबंध थे और कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, दिल्ली पुलिस प्रमुख और दिल्ली सरकार के सामने मामला उठाएगी। आप की दिल्ली शाखा के संयोजक दिलीप पांडे ने कहा कि तंवर ने उपराज्यपाल नजीब जंग को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि खान एनडीएमसी में ‘पक्षपातपूर्ण’ तरीके से काम कर रहे हैं और उनके तबादले की मांग की थी।

पांडे ने कहा, ‘तंवर को तुरंत एनडीएमसी उपाध्यक्ष के पद से बख्रास्त कर देना चाहिए, गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनसे पूछताछ होनी चाहिए।’ तंवर ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह उनके राजनीतिक विरोधी सुरिंदर सिंह की चाल है। उन्होंने हालांकि उपराज्यपाल को पत्र लिखने की बात मानी लेकिन कहा कि वह कक्कड़ को नहीं जानते।

Trending news