दिल्ली में फिर होगी शु्रु ऑड-ईवन योजना, सीएम केजरीवाल आज करेंगे तारीखों का ऐलान
Advertisement

दिल्ली में फिर होगी शु्रु ऑड-ईवन योजना, सीएम केजरीवाल आज करेंगे तारीखों का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी में ‘सम-विषम’ योजना फिर शुरू हो सकती है जिसकी तारीखों की घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को करेंगे। 

दिल्ली में फिर होगी शु्रु ऑड-ईवन योजना, सीएम केजरीवाल आज करेंगे तारीखों का ऐलान

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में ‘सम-विषम’ योजना फिर शुरू हो सकती है जिसकी तारीखों की घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को करेंगे। 

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि विभिन्न माध्यमों से लोगों से मिले 11 लाख जवाब की समीक्षा के बाद सरकार घोषणा करेगी।
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लाइसेंस प्लेट नीति एक बार फिर आएगी जबकि सूत्रों ने कहा कि इसका अगला चरण सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के बाद अप्रैल में लागू किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा, योजना फिर आएगी। मुख्यमंत्री सहित मंत्री कल होने वाले संवाददाता सम्मेलन में घोषणा करेंगे। इससे पहले राय ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार गुरुवार को सम-विषम योजना पर निर्णय करेगी। लोगों का फीडबैक रिपोर्ट आज तैयार किया जा रहा है। वायु प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से सम-विषम योजना को एक से 15 जनवरी तक लागू किया गया था और रविवार को इस योजना से छूट थी। इसके बाद सरकार ने ई-मेल, मिस्ड कॉल, ऑनलाइन फॉर्म और इंटरेक्टिव वायस सिस्टम से करीब 9 लाख लोगों से संपर्क किया।

सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ऑनलाइन फॉर्म से करीब 28 हजार 300 सुझाव प्राप्त हुए जबकि अन्य 9 हजार और एक लाख 82 हजार 808 सुझाव क्रमश: ई-मेल और मिस्ड कॉल से प्राप्त हुए। लोगों का सुझाव जानने के लिए सरकार ने 9 लाख से ज्यादा कॉल किए। इस विषय पर जनसभा करने वाले AAP विधायकों ने दावा किया कि इस योजना को फिर से लागू करने के लिए लोगों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली।

Trending news