चांदनी चौक में केवल पैदल यात्रियों, साइकिल रिक्शा और ई-रिक्शा को चलने की होगी इजाजत
Advertisement

चांदनी चौक में केवल पैदल यात्रियों, साइकिल रिक्शा और ई-रिक्शा को चलने की होगी इजाजत

एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला यूनिफाइड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर (प्लानिंग ऐंड इंजीनियरिंग) सेंटर (यूटीटीआईपीईसी) की हाल में हुई संचालक मंडल की बैठक में लिया गया.

(फाइल फोटो, साभार - India.com)

नई दिल्ली: चांदनी चौक जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी का ऐसा पहला स्थान बनने वाला है जहां प्रतिदिन सुबह नौ बजे से रात के नौ बजे तक केवल पैदल चलने वालों, साइकिल रिक्शों और ई-रिक्शों को ही चलने की इजाजत होगी.

एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला यूनिफाइड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर (प्लानिंग ऐंड इंजीनियरिंग) सेंटर (यूटीटीआईपीईसी) की हाल में हुई संचालक मंडल की बैठक में लिया गया. यह बैठक उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई.

अधिकारी ने बताया कि यूटीटीआईपीईसी के संचालक मंडल ने चांदनी चौक की सड़कों पर वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. उन्होंने कहा कि बैठक का ब्यौरा अभी तक सामने नहीं आया है इसलिए इस कदम को लागू करने के लिए समयसीमा पर फैसला नहीं लिया गया है.

चांदनी चौक दिल्ली का ऐसा पहला स्थान बन जाएगा जहां मोटर वाले वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा. यहां सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक केवल पैदल यात्रियों, साइकिल रिक्शा और ई-रिक्शा को ही अनुमति होगी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news