हिंसा और अभद्रता में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा: खट्टर
Advertisement

हिंसा और अभद्रता में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा: खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पष्ट किया है कि जाट आंदोलन के दौरान हिंसा और कथित तौर पर महिलाओं के साथ र्दुव्‍यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से इस घटना की सूचना साझा करने के लिए भी कहा।

हिंसा और अभद्रता में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा: खट्टर

चंड़ीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पष्ट किया है कि जाट आंदोलन के दौरान हिंसा और कथित तौर पर महिलाओं के साथ र्दुव्‍यवहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से इस घटना की सूचना साझा करने के लिए भी कहा।

रविवार को यहां जारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा, कि कुछ ‘उपद्रवी तत्वों’ ने कानून अपने हाथ में लेकर लूटपाट और आगजनी का अपराध किया है और राज्य की शांति भंग की है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस प्रकार की घटना में शामिल प्रत्येक व्यक्ति की पहचान करके उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’ खट्टर ने कहा कि गवाहों और ऑडियो-वीडियो फुटेज के जरिये इस घटना में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शामिल व्यक्तिशें की पहचान की जा रही है। लोगों के पास अगर इससे संबंधित कोई सूचना है, तो उन्हें आगे आकर यह सूचना सरकार को देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार घटना के दौरान क्षतिग्रस्त रिहाइशी अथवा व्यावसायिक संपत्तियों के नुकसान का मुआवजा देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार सोनीपत के मुरथल में विरोध प्रदर्शन के दौरान महिलाओं के साथ अभद्रता की मीडिया खबरों पर कड़े कदम उठा रही है।’’ खट्टर ने कहा, ‘‘तीन वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारियों का एक विशेष जांच दल गठित किया गया है। कोई भी व्यक्ति इस घटना से संबंधित सूचना अथवा प्रमाण को टेलीफोन, चिट्ठी या आन.लाइन पुलिस के साथ साझा कर सकता है। यदि इस प्रकार की कोई दुखद घटना हुयी है, तो अपराधियों को दंडित किया जाएगा।’’ 

Trending news