पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे/लीटर की हुई बढ़ोतरी, डीजल ने फिर दी राहत
Advertisement

पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे/लीटर की हुई बढ़ोतरी, डीजल ने फिर दी राहत

शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमत 82.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 73.87 रुपये प्रति लीटर हो गई.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. दूसरी ओर डीजल के दामों को लेकर लोगों को थोड़ी राहत मिली है. शनिवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा दर्ज किया गया. वहीं डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन कोई वृद्धि नहीं हुई. डीजल की कीमतें 73.87 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं. जबकि पेट्रोल बढ़कर 82.44 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

fallback

मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां शनिवार को पेट्रोल के दामों में 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. शनिवार के पेट्रोल की कीमतें मुंबई में 89.80 रुपये प्रति लीटर हो गईं. जबकि डीजल के दामों में मुंबई में भी कोई इजाफा नहीं हुआ. यहां डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर की दर पर ही स्थिर रहा. 

बता दें कि शुक्रवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी. इससे मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 89.69 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए थे. वहीं मुंबई में डीजल की कीमतों में दूसरे दिन भी कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई थी. मुंबई में शुक्रवार को भी डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर के रेट पर ही मिल रहा है. बता दें कि गुरुवार को मुंबई में पेट्रोल मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल का भाव 90 रुपए के करीब जाकर 89.60 रुपए प्रति लीटर था. जबकि डीजल का भाव 78.42 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा था.

fallback

वहीं दिल्‍ली में शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. इससे दिल्‍ली में पेट्रोल 82.32 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया था. हालांकि शु्क्रवार को लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई थी.

विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले वक्त में भारतीय बाजारों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी और आसमान छूने वाली हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे के पीछे रुपया एक बड़ा कारण है. रुपये में गिरावट के चलते ही तेल कंपनियां लगातार कीमतों में बदलाव कर रही हैं. दरअसल, कंपनियां डॉलर में तेल का भुगतान करती हैं, जिसकी वजह उन्हें अपना मार्जिन पूरा करने के लिए तेल की कीमतों को बढ़ाना पड़ रहा है.

Trending news