कठेरिया पर बोले सीएम अखिलेश: साक्ष्यों के आधार पर फैसला करेगी पुलिस
Advertisement

कठेरिया पर बोले सीएम अखिलेश: साक्ष्यों के आधार पर फैसला करेगी पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया पर भड़काउ भाषण देने को लेकर कार्रवाई के मामले में पुलिस ही साक्ष्यों के आधार पर फैसला लेगी।

बलिया (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया पर भड़काउ भाषण देने को लेकर कार्रवाई के मामले में पुलिस ही साक्ष्यों के आधार पर फैसला लेगी।

अखिलेश ने यहां एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, आगरा में भड़काउ भाषण मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। जब सवाल किया गया कि क्या कठेरिया आरोपी नहीं हैं, तो मुख्यमंत्री बोले, पुलिस के पास भाषण के सारे साक्ष्य मौजूद हैं। पुलिस भाषण की रिकार्डिंग और अन्य साक्ष्यों के आधार पर कानूनी शिकंजे में आने वाले दोषी सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा नेता किसानों, मजदूरों और नौजवानों के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले भडकाउ भाषण देते हैं।

कथित भड़काऊ भाषण के कारण आलोचनाओं से घिरे कठेरिया ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने किसी समुदाय को निशाना नहीं बनाया था। मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री ने कहा, जो कुछ भी समाचार पत्र में प्रकाशित हुआ है वह गलत है। मैंने किसी समुदाय का नाम नहीं लिया। मैंने कहा था कि विहिप नेता की हत्या करने वाले अपराधी को मौत की सजा देनी चाहिए। मैंने यह भी कहा था कि हिन्दू समुदाय को अपनी सुरक्षा के लिए संगठित होना चाहिए। मैंने गलत समाचार प्रकाशित करने वाले पत्र को नोटिस भेजा है। उल्लेखनीय है कि कठेरिया और फतेहपुर सीकरी के सांसद बाबू लाल रविवार को विहिप नेता अरूण महौर की शोकसभा में शामिल हुये थे। विहिप नेता की गुरूवार को आगरा में कथित तौर पर दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने हत्या कर दी थी।

कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के घर श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे अखिलेश ने संवाददाताओं से कहा, मौजूदा समय में देश के किसानों के मुद्दे और बेरोजगारों को रोजगार देने के मुद्दे पर बहस नहीं होकर एक अलग तरह की राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले हैदराबाद में, उसके बाद जेएनयू की जो घटनाएं हुईं, वह पूरे देश में एक अलग बहस का मुददा बन गया है। भाजपा की ओर संकेत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यही लोग आगरा में भी अनाप शनाप बयान देकर उत्तर प्रदेश का माहौल बिगाडना चाहते थे।

Trending news