AAP में इस्तीफ़ों का सिलसिला जारी, दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे के बाद संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने भी छोड़ा पद
Advertisement

AAP में इस्तीफ़ों का सिलसिला जारी, दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे के बाद संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने भी छोड़ा पद

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पार्टी के पंजाब प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया. 

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह. (फाइल फोटो/पीटीआई)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पार्टी के पंजाब प्रभारी पद से गुरुवार (27 अप्रैल) को इस्तीफा दे दिया. सिंह ने ट्वीट किया, ‘मैंने पंजाब के पार्टी प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है. दुर्गेंश (पाठक) ने भी सह प्रभारी पद से इस्तीफा राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सौंप दिया है.’ 

दोनों नेताओं का यह इस्तीफा दिल्ली नगर निगम चुनावों में पार्टी की हार के बाद दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे के आज (गुरुवार, 27 अप्रैल) इस्तीफा देने के बाद आया है. अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका कि दोनों के इस्तीफे मंजूर हुए हैं अथवा नहीं. दोनों ही पंजाब विधानसभा में पार्टी के रणनीतिकार थे. जहां पार्टी को उम्मीद के विपरीत महज 20 सीट मिले थे.

अलका लांबा ने विधायक पद से इस्तीफा देने की पेशकश की
आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने बुधवार (26 अप्रैल) को अपने क्षेत्र में आप प्रत्याशियों की हार की जिम्मेदारी लेते हुए विधायक और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की पेशकश की है चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली अलका ने ट्वीट किया, 'मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी तीन वार्डों में पार्टी प्रत्याशियों की हार की निजी जिम्मेदारी लेती हूं और पार्टी के सभी पदों और विधायक के तौर पर भी इस्तीफे की पेशकश करती हूं.'

हालांकि, अलका ने कहा कि वह केजरीवाल को समर्थन और उन्हें मजबूती प्रदान करना जारी रखेंगी. अलका के पास पार्टी में कोई भी अहम पद नहीं है. उन्हें पिछले साल पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ताओं के पैनल से भी हटा दिया गया था. 

एमसीडी चुनाव में गिरा आप का वोट प्रतिशत
नगर निगम चुनाव में तीसरे स्थान पर रहने वाली कांग्रेस को साल 2015 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 11 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) का वोट प्रतिशत विधानसभा चुनाव के मुकाबले आधा रह गया है.

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रतिशत 9.7 प्रतिशत था. वहीं, एमसीडी चुनाव में यह प्रतिशत बढ़कर 21.28 हो गया है. आम आदमी पार्टी का वोट प्रतिशत विधानसभा चुनाव के मुकाबले 26 प्रतिशत कम हुआ है. पार्टी को विधानसभा चुनाव में 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे.

Trending news