आप की राष्ट्रीय परिषद बैठक में शामिल नहीं हुए शांतिभूषण
Advertisement

आप की राष्ट्रीय परिषद बैठक में शामिल नहीं हुए शांतिभूषण

आप के असंतुष्ट नेता शांतिभूषण ने पार्टी सदस्यों के कथित निलंबन को लेकर सोमवार को यहां राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाग नहीं लिया।

नई दिल्ली : आप के असंतुष्ट नेता शांतिभूषण ने पार्टी सदस्यों के कथित निलंबन को लेकर सोमवार को यहां राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाग नहीं लिया।

आप के संस्थापक सदस्य एवं निष्कासित नेता प्रशांत भूषण के पिता शांतिभूषण ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय परिषद के 40 से अधिक सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है तथा करीब 90 लोगों को बैठक के बारे में सूचित नहीं किया गया।

शांतिभूषण ने कल कहा था कि वह बैठक में भाग नहीं लेंगे क्योंकि इसके स्थल को कांस्टीट्यूशन क्लब से बदल कर दिल्ली.हरियाणा सीमा पर अलीपुर के एक होटल में कर दिया गया है।

संस्थापक सदस्य ने आरोप लगाया कि उन्हें भय है कि मार्च में पिछली राष्ट्रीय परिषद की बैठक जैसा नजारा देखने को मिल सकता जिसमें उनके दावे के अनुसार पार्टी ने बाउंसरों को बुलवाया था।

आप से जब शांतिभूषण की अनुपस्थिति और उनके द्वारा लगाये गये आरोपों के बारे में पूछा गया तो उसने सवालों के जवाबों को टाल दिया।

शांतिभूषण ने कल कहा था, ‘‘हो रही बैठक साफ तौर पर गैरकानूनी है और पूरी तरह से गलत मंशा से की जा रही है। हम आप की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं और पार्टी के संस्थापक सदस्य भी हैं। हम पिछले काफी समय से पार्टी की नैतिकता एवं मूल्यों में गिरावट को महसूस कर रहे हैं तथा हमारे पास पार्टी द्वारा किये जा रहे गलत कामों एवं गैर कानूनी गतिविधियों का साक्ष्य है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक या कानूनी सहित सभी रास्ते अपनाएंगे ताकि पार्टी जनों के प्रति अपमानजनक व्यवहार को रोका जा सके। हम इस संबंध में चुनाव आयोग भी जा सकते है।

Trending news