घरेलू हिंसा मामला : एक दिन के लिए जेल भेजे गए सोमनाथ भारती
Advertisement

घरेलू हिंसा मामला : एक दिन के लिए जेल भेजे गए सोमनाथ भारती

आम आदमी पार्टी (आप) के विवादित विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को उनकी पत्नी द्वारा दायर कथित घरेलू हिंसा और हत्या का प्रयास मामले में रविवार को अदालत ने एक दिन के लिए तिहाड जेल भेज दिया।

घरेलू हिंसा मामला : एक दिन के लिए जेल भेजे गए सोमनाथ भारती

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के विवादित विधायक और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को उनकी पत्नी द्वारा दायर कथित घरेलू हिंसा और हत्या का प्रयास मामले में रविवार को अदालत ने एक दिन के लिए तिहाड जेल भेज दिया।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार सिरोही ने भारती को कल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जांच एजेंसी ने उनकी हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग नहीं की।

अदालत ने हालांकि पुलिस से कहा कि भारती को कल संबंधित सुनवाई अदालत के समक्ष पेश किया जाए।

आप के 41 वर्षीय विधायक को तीन दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि आज पूरी होने पर अदालत में पेश किया गया।

दिल्ली पुलिस ने अपने आवेदन में भारती को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध किया और कहा कि उनसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने की और जरूरत नहीं है।

भारती की ओर से पेश वकील विजय अग्रवाल ने हालांकि दलील दी कि उन्हें सिर्फ एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाए।

अग्रवाल ने कहा, ‘‘उनका मामला उनके (भारती) और उनकी पत्नी के बीच मध्यस्थता के उद्देश्य से उच्चतम न्यायालय में कल के लिए सूचीबद्ध है..। अदालत को कृपया उन्हें एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजना चाहिए और पुलिस को यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि उन्हें कल उच्चतम न्यायालय में पेश किया जाए।’’ भारती ने अदालत से कहा कि उनकी पत्नी को सुलह के लिए बुलाया गया है और उनकी भी उपस्थिति जरूरी है। उन्होंने कहा कि उनसे सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी।

Trending news