हाईकोर्ट ने उठाया केंद्र की रिपोर्ट पर सवाल, पूछा- हॉस्पिटल में कब से खाली हैं डॉक्टरों की पोस्ट
Advertisement

हाईकोर्ट ने उठाया केंद्र की रिपोर्ट पर सवाल, पूछा- हॉस्पिटल में कब से खाली हैं डॉक्टरों की पोस्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र की उस रिपोर्ट पर असंतोष जताया जिसमें कहा गया है कि पिछले पांच वर्षों में अस्पतालों में चिकित्सकों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है.

हाईकोर्ट ने उठाया केंद्र सरकार की रिपोर्ट पर सवाल (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र की उस रिपोर्ट पर असंतोष जताया जिसमें कहा गया है कि पिछले पांच वर्षों में अस्पतालों में चिकित्सकों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है. अदालत ने केंद्र की रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिरी बार अस्पतालों में आखिर कब भर्ती की गई थी. साथ ही उन्होंने पद भर्ती को लेकर अन्य जानकारी भी मांगी है. 

  1. हाईकोर्ट ने उठाया केंद्र सरकार की रिपोर्ट पर सवाल
  2. डॉक्टरों की भर्ती की रिपोर्ट पर हाईकोर्ट ने जताया असंतोष
  3. डॉक्टरों की भर्ती के मामले में कोर्ट ने पूछे सवाल

ये भी पढ़ें- दिल्ली में ट्रैफिक कम करने के लिए केंद्र सरकार की 260 करोड़ रुपये परियोजना

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की पीठ ने केंद्र से यह सूचित करने को कहा कि कब से चिकित्सकों के पद खाली हैं. अदालत ने ये सवाल तब उठाए जब वह केंद्र की रिपोर्ट से असंतुष्ट हुई. केंद्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अस्पतालों में पिछले पांच वर्षों में चिकित्सकों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है. अदालत ने इस बीच सरकार के अनुबंध आधार पर चिकित्सकों की भर्ती किए जाने पर नाखुशी जताई.

ये भी पढ़ें- देश में पर्यटन विज्ञापन से नहीं, बल्कि शब्‍दों के माध्यम से बढ़ेगा : पीएम मोदी

अदालत ने इन अस्तपालों के निर्माण या भारत सरकार से सरकारी अस्पतालों में मरीज और डॉक्टर्स की संख्या के अनुपात में बढ़ोतरी के साथ मरीज और अन्य कर्मियों की संख्या में बदलाव या की गई बढ़ोतरी के बारे में भी जानना चाहा है.

ये भी पढ़ें- ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक : पीएम मोदी

अदालत ने कहा, 'जो मुद्दा हमारे पास विचाराधीन है उसके संबंध में कोई भी राय बनाने के लिए यह सूचना हमारे लिए महत्वपूर्ण है.'

Trending news