आज से दिल्लीवालों को मिलेगी 'पिंक लाइन की सौगात, जानें कब से कर सकेंगे यात्रा

21.56 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन के चलने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का परिचालन नेटवर्क करीब 252 किलोमीटर तक फैल जाएगा. 

आज से दिल्लीवालों को मिलेगी 'पिंक लाइन की सौगात, जानें कब से कर सकेंगे यात्रा
अधिकारी ने कहा कि यह मेट्रो लाइन यात्रियों खासकर छात्रों के लिए बड़ी राहत लेकर आएगी.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्लीवासी आज (बुधवार) से मेट्रो की पिंक लाइन पर सफर का लुत्फ ले सकेंगे. मजलिस पार्क से दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस तक जाने वाली 20 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन से मात्र 34 मिनट में एक छोर से दूसरे छोर पहुंचा जा सकेगा. नया कॉरिडोर पहली बार मेट्रो नेटवर्क के जरिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ और साउथ कैंपस को जोड़ेगा. इन दोनों कैंपसों की दूरी को 40 मिनट में तय किया जा सकेगा. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 21.56 किलोमीटर लंबी इस मेट्रो लाइन के चलने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का परिचालन नेटवर्क करीब 252 किलोमीटर तक फैल जाएगा.

नए कॉरिडोर को औपचारिक हरी झंडी आज मेट्रो भवन से शहरी एवं आवास मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिखाई जाएगी. इस मार्ग पर यात्री सेवा छह बजे के बाद से शुरू होंगी. दोनों ही स्टेशन मजलिस पार्क और दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से एक ही वक्त पर मेट्रो रवाना होंगी.

यह भी पढ़ें- मेट्रो में आपको कोई महिला गोद में बच्चा लिए या बीमार दिखे तो हो जाइएगा ALERT!

अधिकारी ने कहा कि यह मेट्रो लाइन यात्रियों खासकर छात्रों के लिए बड़ी राहत लेकर आएगी जिन्हें नॉर्थ कैंपस से सड़क के माध्यम से यात्रा करनी पड़ती थी या फिर धौला कुआं तक एयरपोर्ट लाइन की मेट्रो लेने और फिर आगे की यात्रा सड़क से करनी पड़ती थी. दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉर्थ कैंपस इलाके में पहले से ही एक मेट्रो स्टेशन है- विश्वविद्यालय जो यैलो लाइन पर पड़ता है.

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ विश्वविद्यालय स्टेशन से दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस स्टेशन तक की टिकट 50 रुपये की होगी और मजलिस पार्क स्टेशन से साउथ कैंपस स्टेशन तक का टिकट 40 रुपये होगा.” 

इनपुट भाषा से भी