नए साल के पहले दिन ही कोहरे ने रोकी दिल्ली की रफ्तार, देरी से उड़ रही हैं फ्लाइट्स, 56 ट्रेनें भी लेट
Advertisement

नए साल के पहले दिन ही कोहरे ने रोकी दिल्ली की रफ्तार, देरी से उड़ रही हैं फ्लाइट्स, 56 ट्रेनें भी लेट

साल के पहले दिन जहां लोग सुबह जल्दी उठकर मंदिर-गुरुद्वारे जाते हैं. वहीं आज सुबह सड़कों पर इक्के-दुक्के वाहन दिखाई दिए. हर साल के पहले दिन जहां जमुना बाजार हनुमान मंदिर में भक्तों की भीड़ सुबह 5 बजे से ही लगना शुरू हो जाती है वहीं आज सुबह के साढ़े 7 बजे तक मंदिर में चंद लोग ही दिखाई दिए.

दिल्ली के यमुना विहार में कोहरे के चलते धीमी रही वाहनों की रफ्तार (फोटोः नवीन कुमार)

नई दिल्लीः नए साल के पहले दिन दिल्ली-एनसीआर में सुबह घने कोहरे के साथ हुई. दिल्ली की सड़कों पर चारों तरफ सिर्फ धुंध और कोहरा दिखाई दिया. साल के पहले दिन जहां लोग सुबह जल्दी उठकर मंदिर-गुरुद्वारे जाते हैं. वहीं आज सुबह सड़कों पर इक्के-दुक्के वाहन दिखाई दिए. हर साल के पहले दिन जहां जमुना बाजार हनुमान मंदिर में भक्तों की भीड़ सुबह 5 बजे से ही लगना शुरू हो जाती है वहीं आज सुबह के साढ़े 7 बजे तक मंदिर में चंद लोग ही दिखाई दिए. सुबह करीब 10 बजे के बाद सूरज नजर आने लगा था.  जिसके बाद एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने के चलते रोकी गई सभी उड़ानों को फिर से उड़ान भरने की परमिशन दे दी गई. लेकिन फिलहाल सभी उड़ाने देरी से उड़ रही हैं. एयरपोर्ट पर इस वजह से यात्री परेशान होते नजर आए.

  1. नए साल के पहले दिन दिल्ली ने ओढ़ी कोहरे की चादर
  2. दिल्ली-एनसीआर को धुंध और कोहरे ने घेरा
  3. सड़कों पर थमी वाहनों की रफ्तार, विजिबिलिटी जीरो

कोहरे का आलम यह रहा कि सड़कों पर वाहन रेंगते दिखाई दिए. गाड़ी चलाने वाले लोगों का कहना है कि वह केवल सड़क संकेतों के आधार पर ड्राइविंग कर रहे हैं. ऐसे में गति धीमी रखना ही समझदारी है.

fallback

दिल्ली में विजिबिलिटी शून्य हो गई है. कई इलाके ऐसे हैं जहां विजिबिलिटी शून्य है. दिल्ली एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 50 मीटर बताई गई है. 

 

दिल्ली और आसपास में कोहरे का असर रेल और वायु मार्ग पर भी पड़ा है. कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से सभी इंटरनेशनल और घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया था. वहीं रेलमार्ग की बात करें तो कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 56 ट्रेनें देरी से चल रही थीं. दिल्ली आने वाली 15 ट्रेनें रद्द की गई हैं. 20 ट्रेनों का समय बदला गया है. मौसम विभाग का कहना है कि कल यानि 2 जनवरी को भी इसी तरह के कोहरे का अनुमान है. खराब मौसम के चलते देरी से चल रही ट्रेनों की वजह से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्री फंसे रहे.

Trending news