देवेंद्र फडणवीस की दो टूक, 'शिवसेना तय करे, BJP के साथ गठबंधन में रहना चाहती है या नहीं'
Advertisement

देवेंद्र फडणवीस की दो टूक, 'शिवसेना तय करे, BJP के साथ गठबंधन में रहना चाहती है या नहीं'

शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. साथ ही, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की लहर फीकी पड़ गई है. 

 देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि "शिवसेना हमारे हर फैसले का विरोध करती है...'' (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना को चेतावनी दी है कि वह अपना रुख साफ कर ले कि वह बीजेपी के साध गठबंधन जारी रखना चाहती हैं या नहीं.  बात दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. साथ ही, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की लहर फीकी पड़ गई है. राउत के इस बयान के बाद ही फडणवीस की यह सख्त टिप्पणी आई है.  एक समारोह के दौरान सीएम ने कहा कि "शिवसेना हमारे हर फैसले का विरोध करती है... वे अपने सुझाव दे सकते हैं, लेकिन एक ही साथ सत्तारूढ़ दल और विपक्षी की भूमिका नहीं निभा सकते..."

  1. देवेंद्र फडणवीस का शिवसेना पर बड़ा हमला. 
  2. सीएम ने कहा, 'शिवेसना एक ही साथ सत्तारूढ़ दल और विपक्षी की भूमिका नहीं निभा सकती'.
  3. गुरुवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने की थी राहुल गांधी की तारीफ.

बता दें कि राजग के पुराने घटक दलों में शामिल शिवसेना का भाजपा के साथ केंद्र और महाराष्ट्र में संबंध उतार - चढ़ाव वाला रहा है. शिवसेना ने प्रधानमंत्री मोदी पर नियमित रूप से प्रहार किया है और अक्सर ही अपने मुखपत्र ‘सामना’ में संपादकीय के जरिए भाजपा को आड़े हाथ लिया है. शिवसेना का मोदी के गृह राज्य गुजरात में कोई आधार नहीं है. पार्टी ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को अपना समर्थन दिया है. पटेल ने उद्धव ठाकरे से इस साल की शुरूआत में मुंबई स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें : शिवसेना ने कर दी राहुल गांधी की तारीफ, कहा - देश का नेतृत्व करने में सक्षम

इसस पहले गुरुवार को संजय राउत ने एक टीवी चैनल पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी की तारीफ की थी. उन्होंने उन्होंने सोशल मीडिया के एक धड़े द्वारा कांग्रेस उपाध्यक्ष की खिल्ली उड़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने जाने वाले नाम का जिक्र करते हुए कहा, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं. उन्हें ‘पप्पू’ कहना गलत है.'

राउत ने संभवत: भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘देश में सबसे बड़ी राजनीतिक शक्ति जनता है...मतदाता हैं. वो किसी को भी पप्पू बना सकते हैं.’ गौरतलब है कि भाजपा ने 2014 के आम चुनाव में भारी बहुमत हासिल किया था. गौरतलब है कि साल 2015 में शिवसेना ने कहा था कि 100 राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महा लहर की बराबरी नहीं कर सकते और ‘सूट बूट की सरकार’ तंज को लेकर राहुल का मजाक उड़ाया था.

ये भी देखे

Trending news