सावन के पहले दिन देश भर के शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु
Advertisement

सावन के पहले दिन देश भर के शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

पवित्र सावन महीने का आज यानी शनिवार को पहला दिन है। देश भर के शिवालयों में आज सुबह से ही श्रद्धालु भगवान भोले का अभिषेक करने के लिए पहुंचने लगे। कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें देखने को मिली। दिल्‍ली के चांदनी चौक स्थित गौरी शंकर मंदिर समेत राष्‍ट्रीय राजधानी के सभी शिवालयों और मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शंकर की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचने लगे। वहीं, देश के अन्‍य राज्‍यों में भी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं में काफी उत्‍साह देखा गया।

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली/लखनऊ : पवित्र सावन महीने का आज यानी शनिवार को पहला दिन है। देश भर के शिवालयों में आज सुबह से ही श्रद्धालु भगवान भोले का अभिषेक करने के लिए पहुंचने लगे। कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें देखने को मिली। दिल्‍ली के चांदनी चौक स्थित गौरी शंकर मंदिर समेत राष्‍ट्रीय राजधानी के सभी शिवालयों और मंदिरों में श्रद्धालु भगवान शंकर की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचने लगे। वहीं, देश के अन्‍य राज्‍यों में भी शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं में काफी उत्‍साह देखा गया।

सावन के शुरू होते ही कांवड़ियों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। कई राज्यों के कई शहरों में शिव भक्तों की मंदिरों में लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं। लखनऊ समेत यूपी के अन्‍य शहरों में शिव भक्‍त सुबह से शिवालय पहुंचने लगे। इस बीच किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए कई जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Trending news