धर्म जागरण समिति ने अलीगढ़ में 25 दिसंबर को तय धर्मांतरण कार्यक्रम को किया रद्द
Advertisement

धर्म जागरण समिति ने अलीगढ़ में 25 दिसंबर को तय धर्मांतरण कार्यक्रम को किया रद्द

धर्मांतरण कार्यक्रम को लेकर बढ़ते विवाद के बीच हिंदू संगठन धर्म जागरण समिति ने इस मामले में दबाव को देख अब अपना निर्णय बदल लिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिन्दुत्व समूह धर्म जागरण समिति ने 25 दिसंबर को तय अपना विवादित धर्मांतरण कार्यक्रम रद्द कर दिया है, जिसके साथ इस मुद्दे पर कई दिनों से जारी गतिरोध खत्म हो गया।

धर्म जागरण समिति ने अलीगढ़ में 25 दिसंबर को तय धर्मांतरण कार्यक्रम को किया रद्द

अलीगढ़ : धर्मांतरण कार्यक्रम को लेकर बढ़ते विवाद के बीच हिंदू संगठन धर्म जागरण समिति ने इस मामले में दबाव को देख अब अपना निर्णय बदल लिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिन्दुत्व समूह धर्म जागरण समिति ने 25 दिसंबर को तय अपना विवादित धर्मांतरण कार्यक्रम रद्द कर दिया है, जिसके साथ इस मुद्दे पर कई दिनों से जारी गतिरोध खत्म हो गया।

संगठन के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश नौमान ने कहा कि 25 दिसंबर को तय प्रस्तावित ‘घर वापसी’ (धर्मांतरण समारोह) रद्द कर दिया गया है। उन्होंने हालांकि संगठन के अपने रूख से पलट जाने का कारण स्पष्ट नहीं किया। संगठन ने क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर को एक स्थानीय कॉलेज में बड़े पैमान पर एक धर्मांतरण समारोह आयोजित करने की घोषणा की थी जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था। इसके बाद दो दिन पहले शहर में निषेधाज्ञा लगा दी गयी थी।

भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ ने प्रस्तावित समारोह में शामिल होने की अपनी योजनाओं की घोषणा की थी और कहा था कि अगर लोग अपनी मर्जी से धर्मांतरण कर रहे हैं तो उनके दोबारा हिन्दू बनने में कुछ भी गलत नहीं है। वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष देवराज सिंह ने संवाददाताओं से कहा था कि हम समारोह का आयोजन नहीं कर रहे हैं लेकिन यदि बजरंग दल समेत दूसरे आयोजक इसे लेकर हमसे मदद मांगते हैं तो हम निश्चित रूप से उनकी हरसंभव रूप मदद करेंगे।

Trending news