धारा 370 के मुद्दे पर न रुख नरम किया न मुद्दा किनारे किया: बीजेपी
Advertisement

धारा 370 के मुद्दे पर न रुख नरम किया न मुद्दा किनारे किया: बीजेपी

बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के अपने रूख को इस विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में न तो कमतर किया है और न ही इस मुद्दे को दरकिनार किया है।

धारा 370 के मुद्दे पर न रुख नरम किया न मुद्दा किनारे किया: बीजेपी

नई दिल्ली : बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने के अपने रूख को इस विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान में न तो कमतर किया है और न ही इस मुद्दे को दरकिनार किया है।

पार्टी ने कहा कि वह राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त और वंशवाद मुक्त शासन मुहैया कराने तथा विकास के वादों के साथ चुनाव लड़ रही है। भाजपा की ओर से यह टिप्पणी उस वक्त की गई है जब विपक्षी दलों ने विधानसभा चुनाव के प्रचार में धारा 370 हटाने के मुद्दे पर अपने रूख को कमतर करने को लेकर उस पर निशाना साधा है।

भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि धारा 370 एक राष्ट्रीय मुद्दा है इसीलिए इसे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान नहीं उठाया गया है। हुसैन ने कहा कि धारा 370 पर बहुत चर्चा हुई है और इस चर्चा में हमारे विरोधी भी शामिल रहे। हमने न तो कोई मुद्दा छोड़ा है और न ही दरकिनार किया है। हम सभी मुद्दों के साथ चुनाव में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में धारा 370 की बजाय मुद्दा राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त और वंशवाद मुक्त सरकार मुहैया कराने का है जो राज्य का विकास सुनिश्चित कर सके। इसलिए हम इन मुद्दों को ज्यादा उठा रहे हैं।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि धारा 370 न सिर्फ जम्मू-कश्मीर, बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि इसके साथ पूरे देश की भावनाएं जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे को न तो छोड़ा है और न ही इससे अलग हुए हैं। सवाल यह है कि जम्मू-कश्मीर का चुनाव एक अच्छा शासन मुहैया कराने के लिए लड़ा जा रहा है। यह कहना सही नहीं है कि हमने एक मुद्दा छोड़ दिया और दूसरों को नहीं छोड़ा। हम सभी मुद्दों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

 

Trending news